Home bikaner police पॉयलट पर सीएम गहलोत का बयान अमर्यादित, स्तरहीन : अर्जुनराम मेघवाल

पॉयलट पर सीएम गहलोत का बयान अमर्यादित, स्तरहीन : अर्जुनराम मेघवाल

बीकानेर, (samacharseva.in)। पॉयलट पर सीएम गहलोत का बयान अमर्यादित, स्तरहीन : अर्जुनराम मेघवाल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट  को निकम्मा, नाकारा और धोखेबाज कहे जाने पर तिखी प्रतिक्रिया देते हुये बीकानेर के सांसद व केन्द्रीय राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि एक राज्य के मुख्यमंत्री को अपने ही राज्य के उप मुख्यमंत्री रहे व्यक्ति के लिये इस तरह की अमर्यादित भाषा का प्रयोग लोकतंत्र में कांग्रेस पार्टी को शोभा नहीं देता है। 

मेघवाल ने कहा कि जहां सारा देश कोरोना जैसी महामारी में एकजुट होकर कोरोना को हराने में लगे हुये हैं वहीं दुसरी तरफ कांग्रेस पार्टी आलीशान होटलों में मूवी देखकर और अपने ही अर्न्तकलह को लेकर आये दिन अमर्यादित बयान देते जा रहे हैं।  हालांकि केन्द्रीय मंत्री मेघवाल ने यह भी कहा कि सीएम गहलोत के ऐसे बयानों पर आश्चर्य नहीं होना चाहिये क्योंकि कांग्रेस पार्टी का ऐसे तुच्छ और अमर्यादित बयानों से लम्बा नाता रहा है। 

मेघवाल ने कहा कि वो मुख्यमंत्री गहलोत से पुछना चाहता हैं कि जो आरोप पायलट पर निकम्मा, नाकारा और धोखेबाज का आप लगा रहे हैं तो फिर आपने उनको उप मुख्यमंत्री और इतने साल तक प्रदेशाध्यक्ष किस आधार पर रखा? उन्होंने कहा कि गहलोत द्वारा रचित इस पटकथा का पर्दा अब उठ चुका है और जनता यह जान चुकी है कि गहलोत सरकार अपनी विफलताओं को छुपाने के लिये हर दिन किसी न किसी नये चहरे पर आरोप लगाती रही है। 

केन्द्रीय मंत्री मेघवाल ने कहा कि इस पार्टी के अध्यक्ष रहे राहुल गांधी ने देश के प्रधानमंत्री के लिये चोर शब्द का इस्तमाल करते हैं।  जबकि वो ही राहुल गांधी लोकसभा में प्रधानमंत्री जी को गले भी लगाते हैं जो कि महज छलावा और दिखावा था। मेघवाल ने कहा कि  जिस पार्टी का अध्यक्ष अगर देश के प्रधानमंत्री के प्रति ऐसे तुच्छ शब्दों का प्रयोग कर सकते हैं तो लोकतंत्र में उस पार्टी के नेताओं से और क्या उम्मिद कर सकते हैं।

केन्द्रीय मंत्री मेघवाल ने कहा कि कांग्रेस नेता राज बब्बर ने डॉलर के मुकाबले रूपये के मुल्य में गिरावट को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वृद्ध माता की उम्र से तुलना की थी।  मुम्बई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरूपम ने हमारे प्रधानमंत्री को अनपढ़ और गंवार कहा था। कांग्रेसी नेता मणीशंकर अययर ने प्रधनमंत्री मोदी को नीच आदमी बोला था। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेता सी.पी. जोशी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय मंत्री उमा भारती की जाति और धर्म पर सवाल उठाये थे। साफ दिखता है कि कांग्रेस पार्टी का इतिहास कैसा रहा है। 

मेघवाल ने कहा कि कांग्रेस की पूरानी परम्परा रही है कि यदि प्रधानमंत्री या कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर कोई ‘‘गांधी नाम’’ नहीं हो तो पार्टी अपमान व अपशब्दों का एक सिलसिला शुरू कर देती है जो कि इन्होनें प्रधानमंत्री मोरारजी देशाई, चरणसिंह या फिर कांग्रेस अध्यक्ष रहे सीताराम केसरी सभी को अपने-अपने दौर में ऐसे बयानों का सामना करना पडा था।   उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की इन्हीं परम्पराओं के चलते आज राजस्थान की राजनीति पूरी तरह से प्रभावित हुई है। 

मुख्यमंत्री गहलोत को कोरोना महामारी में आम जनता के लिये धरातल पर मदद करनी चाहिये ऐसे समय में अपने ही नेताओं पर कीचड़ उछालकर राजनीति कर रहे हैं। मेघवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत आये दिन भाजपा नेताओं और अपने ही नेताओं पर जिस तरह से अमर्यादित स्तरहीन भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। यह पूरी तरह लोकतंत्र के विपरीत है।