Home samachar seva दयानंद पब्लिक स्कूल के भीम शंकर करेंगे राजस्थान टीम का नेतृत्व

दयानंद पब्लिक स्कूल के भीम शंकर करेंगे राजस्थान टीम का नेतृत्व

Bhim Shankar of Dayanand Public School will lead Rajasthan team

बीकानेर, (समाचार सेवा)। दयानंद पब्लिक स्कूल के भीम शंकर करेंगे राजस्थान टीम का नेतृत्व, सिविल लाइंस स्थित दयानंद पब्लिक स्कूल के छात्र भीम शंकर  सारण 58 वीं नेशनल रोलर स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में राजस्थान टीम का नेतृत्व करेंगे ।  यह प्रतियोगिता आगामी 30 मार्च से 11 अप्रैल तक चंडीगढ़ के मोहाली में आयोजित होगी।

शाला प्राचार्य दीपिका ठोलिया ने   बताया 7  से 9 वर्ष तक  के आयुवर्ग में भीमशंकर राजस्थान टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। गौरतलब है कि हाल ही में हुई स्टेट चैंपियनशिप में भीम शंकर ने स्वर्ण पदक जीत कर शाला का नाम गौरवान्वित किया ।

भीम शंकर विगत दो सालों से रोलर स्केटिंग का अभ्यास  दयानंद पब्लिक स्कूल स्थित रोलर स्केटिंग के  सबसे बड़े इनडोर स्टेडियम व आउटडोर स्केटिंग रिंग में अपने कोच योगेंद्र खत्री के मार्गदर्शन में कर रहे हैं।

आज शाला के प्रधान भरत कुमार ठोलिया व अन्य स्टाफ के सदस्यों ने भीम शंकर की इस उपलब्धि के लिए उसे प्रोत्साहित करते हुए इस खेल में और आगे बढ़ने व देश का नाम रोशन करने का आशीर्वाद दिया।  सारण अपने अभिभावकों व स्कूल के सदस्यों के साथ आगामी 31 मार्च को चंडीगढ़ के लिए रवाना होंगे।

 प्रेस फोटोग्राफर दिनेश गुप्ता ने पीबीएम के ईएनटी विभाग को भेंट की व्हीलचेयर

बीकानेर, (समाचार सेवा)। प्रेस फोटोग्राफर दिनेश गुप्ता ने पीबीएम अस्‍पताल के ईएनटी विभाग को मरीजों के सहयोग के लिये एक व्‍हीलचेयर भेंट की है। फोटो जर्नलिस्ट दिनेश गुप्ता को हाल ही में बीकानेर प्रेस क्लब द्वारा आयोजित कार्यक्रम में फोटो पत्रकारिता का वर्ष 2020- 21 का स्‍व. मदन गोपाल बिस्सा पुरस्कार प्रदान किया गया।

पुरस्कार स्वरूप गुप्ता को इक्यावन सौ रूपए राशि भेंट की गई थी। गुप्ता ने सम्‍मान राशि में अपनी ओर से भी सहयोग राशि मिलाकर एक व्हीलचेयर पीबीएम के ईएनटी विभाग में डॉ गौरव गुप्ता और उनकी टीम को भेंट की। समारोह में राकेश गुप्ता, धर्मेंद्र अग्रवाल, हेमंत सोनी, मनीष पारीक, ओम प्रकाश पुरी, गिरिराज भादानी, जयदीपसिंह जावा आदि मौजूद थे।

पति ने की जबरदस्‍तीपति के भाई ने किया बलात्‍कार 

बीकानेर, (समाचार सेवा)। विवाहिता से पति ने की जबरदस्‍ती, पति के भाई ने किया बलात्‍कार, एक युवती की जबरन शादी, इच्‍छा के खिलाफ पति दवारा शारीरिक संबंध बनाना तथा पति के भाई दवारा बलात्‍कार किये जाने व विवाहिता को घर से उठा ले जाने की धमकी देने का मामला सामने आया है।  पीडिता ने नोखा थाना पुलिस को बताई रिपोर्ट के अनुसार उसकी शादी छलकपट पूर्वक सेरूणा गांव के निवासी गणेशाराम से करवा दी गई। आरोपी गणेशाराम ने उसकी इच्‍छा के खिलाफ उससे शारीरिक संबंध बनाये, साथ ही गणेशाराम के भाई पायाराम ने भी उसका जबरन बलात्‍कार किया। पीटा तथा घर से उठा ले जाने की धमकी दी।  पुलिस ने इस मामले में सेरुणा गांव निवासी गणेशाराम पुत्र भैराराम, पायाराम पुत्र भैराराम तथा तीन अन्‍य लोगों सहित मान्‍याणा  गांव निवासी रामस्‍वरूप पुत्र नंदराम, भंवरलाल पुत्र रामलाल, पलाना निवासी ओमप्रकाश पुत्र सुखराम के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 377, 417, 323, 406 व 120बी के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच सीआई अरविन्‍द सिंह शेखावत कर रहे हैं।  

 आज मेडिकल कॉलेज, पीबीएम, जिला अस्पताल व सेटेलाइट अस्पताल में ही लगेगा कोरोना का टीका

बीकानेर, (समाचारसेवा)कोरोना का टीका गुरुवार 18 मार्च को केवल मेडिकल कॉलेज, पीबीएम अस्पताल, जिला अस्पताल व सेटेलाइट अस्पताल गंगाशहर पर कोविड टीकाकरण की पहली व दूसरी डोज देने की व्यवस्था रहेगी।

गुरुवार को मातृ, शिशु स्वास्थ्य एवं पोषण दिवस (एमसीएचएन) डे मनाने के लिए कोविड टीकाकरण को आंशिक विश्राम दिया जाएगा और अधिकाधिक केंद्रों पर बच्चों व गर्भवतीयों को 12 जानलेवा बीमारियों से बचाव हेतु टीके लगाए जाएंगे। बीकानेर में कोविड-19 टीकाकरण अभियान में बुधवार को एक ही दिन में 17 हजार 57 लाभार्थियों को वैक्सीन दी गई।

अभियान में गांव से लेकर शहर तक 133 सत्र आयोजित कर 13 हजार 830 को वैक्सीन की पहली डोज जबकि 3,227 को दूसरी डोज लगाई गई। 60 वर्ष से अधिक आयु के 8,949 बुजुर्गों को कोविड टीका लगवाया गया। 45 से 60 वर्ष आयु के 4,414 व्यक्तियों ने टीके लगवाए।

कोलायत के रणधीसर में 101 वर्षीय पन्नी देवी वैक्सीन लगवाई। सेकंड डोज में टॉप परफॉर्मर्स  प्रारंभिक शिक्षा विभाग के फ्रंटलाइनर रहे। कुल 3,106 फ्रंटलाइनर को दूसरी डोज दी गई जबकि 391 ने पहली डोज लगवाई। स्वास्थ्य कर्मियों की बात करें तो 121 का टीकाकरण दूसरी डोज के साथ पूरा हुआ जबकि 76 ने अपनी पहली डोज लगवाई।

आरसीएचओ डॉ राजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि कोविशील्ड वैक्सीन की 1,728 जबकि को-वैक्सीन की 12 वायल उपयोग में ली गई।