×

प्रभारी मंत्री ने मांगी बीकानेर में उद्घाटन और लोकार्पण योग्य कार्यों की जानकारी

The minister in charge sought information about the works to be inaugurated and dedicated in Bikaner

NEERAJ JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा) चिकित्सा मंत्री तथा जिला प्रभारी मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में बीकानेर जिले में उद्घाटन और लोकार्पण योग्य कार्यों की जानकारी ली। मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं और बजट घोषणाओं का समयबद्ध क्रियान्वयन राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

प्रभारी मंत्री ने बताया कि बीकानेर के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में स्कूल, कॉलेज, अस्पताल और प्रशासनिक कार्यालयों से जुड़े कार्यों के लिए तीन-तीन करोड रुपए स्वीकृत किए गए हैं। संबंधित विधायक के माध्यम से इनकी अभिशंसा करवाई जाए। बैठक में बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन सहित विभिन्न बिंदुओं की समीक्षा की गई। प्रभारी मंत्री जिले से संबंधित 90 घोषणाओं की विभागवार समीक्षा की।

भूमि आवंटन को दें सर्वोच्च प्राथमिकता

उन्होंने बजट घोषणाओं से संबंधित भूमि आवंटन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक घोषणा के क्रियान्वयन को नियमित फॉलो किया जाए। चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह ने कहा कि मानसून के बाद सड़क बनाने और मरम्मत के कार्य प्राथमिकता से किए जाएं।

बरसात का मांगा तहसीलवार आंकड़ा

मंत्री ने कहा कि गत दिनों हुई बरसात का तहसीलवार आंकड़ा उपलब्ध करवाया जाए। साथ ही बरसात के कारण सड़कों, स्कूलों, अस्पतालों, कैनाल और घरों आदि को हुए नुकसान की रिपोर्ट दी जाए। बैठक में खाजूवाला विधायक डॉ. विश्वनाथ मेघवाल ने कहा कि सीमांत क्षेत्र से जुड़ी बजट घोषणाओं की विशेष मॉनिटरिंग की जाए।

गंदे पानी का हो निस्‍तारण

बीकानेर (पूर्व) विधायक सिद्धि कुमारी ने गंदे पानी के निस्तारण से जुड़ी डीपीआर शीघ्र बनाने के लिए कहा। बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास ने मुरलीधर व्यास कॉलोनी के बालिका महाविद्यालय व गंगाशहर पुलिस वृत्ताधिकारी कार्यालय के जमीन आवंटन कार्यवाही शीघ्र करने के लिए कहा।

ये अधिकारी रहे मौजूद

बैठक में संभागीय आयुक्त वंदना सिंघवी, कलेक्टर नम्रता वृष्णि, पुलिस अधीक्षक श्रीमती तेजस्विनी गौतम, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोहनलाल, नगर निगम आयुक्त मनीष मयंक, नगर विकास न्यास सचिव डॉ. अपर्णा गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Share this content:

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!