×

बांग्लादेश में हिंदू प्रताड़ना के विरुद्ध सन्तों ने कलेक्‍ट्रेट पर किया मौन प्रदर्शन

Saints staged a silent protest at the Collectorate against the persecution of Hindus in Bangladesh

हिन्दुसंगठनो ने संतों के नेतृत्व में निकली हिन्दु आक्रोश रैली

NEERAJ JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा)बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में हिन्दु सन्तों के नेतृत्व में सर्व हिंदु समाज के विविध संगठनों ने शुक्रवार को बारिश के बीच गांधी पार्क से कलेक्‍ट्रेट तक हिन्‍दू आक्रोश रैली निकाली। इस दौरान राष्‍ट्रपति के नाम का ज्ञापन कलेक्‍टर को सौंपा गया।

हिन्‍दू आक्रोश रैली का नेतृत्व शिवबाडी के पीठाधीश्वर महन्त विमर्शानन्द महाराज, रामझरोखा कैलासधाम आश्रम के पीठाधीश्वर पूज्य सरजुदास महात्यागी, महन्त वसुन्धरा बहुमुखी, महन्त श्रीनिवासन, केदारनाथ गुफा के महन्त ओमकारनाथ, सन्कर्षणप्रिय दास आदि संतो ने किया। रैली में भारी संख्‍या में मातृशक्ति व बन्धु शामिल हुए।

प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेश में हिन्दु मन्दिर-मठों, मातृशक्ति व बन्धुओं पर हो रहे अत्याचार-लूटमार को रोकने के प्रयास का आग्रह केन्‍द्र सरकार से किया। प्रदर्शनकारियों के अनुसार बांग्लादेश में हिन्दुओं व ग़ैर मुस्लिम मतावलंबियो पर हो रहे अमानवीय अत्याचार, माताओं-बहनों के साथ दुराचार, उनके जानमाल और आस्था केन्द्रों को नष्ट-भ्रष्ट करने का कार्य कट्टरपंथी ताक़तों द्वारा किया जा रहा है।

यह हम सभी भारतीयों के लिए भी चिंताजनक है। इस कारण वहाँ की अंतरिम सरकार से भारत सरकार को वार्ता व अन्य आवश्यक कूटनीतिक संवाद-संपर्क करके समाधान की अपील की गई।

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!