×

सरकारी कर्मचारी आशीष तम्बौली 1000 रु. की घूस लेते हुए गिरफ्तार

NEERAJ JOSHI (समाचार सेवा) बीकानेर। सरकारी कर्मचारी आशीष तम्बौली 1000 रु. की घूस लेते हुए गिरफ्तार, भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को बीकानेर में कार्रवाई करते हुए उप महानिरीक्षक पंजीयन एवं मुद्रांक कार्यालय बीकानेर के वरिष्‍ठ सहायक आशीष तम्बौली को नकल देने की एवज में एक हजार रुपये की घूस लेते हुए रंगे  हाथों गिरफ्तार किया है।

लूणकरनसर निवासी परिवादी वासुदेव शर्मा ने एसीबी को शिकायत दी थी कि पंजीयन एवं मुद्रांक कार्यालय बीकानेर का वरिष्‍ठ सहायक आशीष तंबौली उसकी रजिस्‍ट्री की नकल देने के लिये डेढ़ हजार रुपये की रिश्‍वत मांग रहा है।

रजिस्ट्री की नकल देने की एवज में मांगी घूस

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक (अतिरिक्त चार्ज) हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया कि ए.सी.बी. की बीकानेर इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि रजिस्ट्री की नकल देने की एवज में आशीष तम्बौली रिश्वत राशि की मांग कर परेशान कर है।

उन्‍होंने बताया कि इस परिवाद के आधार पर एसीबी, बीकानेर के उप महानिरीक्षक पुलिस हरेन्द्र महावर के निर्देशन में एसीबी की बीकानेर इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महावीर शर्मा के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया।

रंगे हाथों किया गिरफ्तार

शुक्रवार 28 जुलाई को एसीबी के पुलिस निरीक्षक आनन्द मिश्रा द्वारा मय टीम ट्रेप कार्यवाही करते हुये आशीष तम्बौली पुत्र नवरतन तम्बौली निवासी लक्ष्मीनाथ घाटी के पास बीकानेर हाल वरिष्ठ सहायक, कार्यालय उप महानिरीक्षक पंजीयन एवं मुद्रांक, बीकानेर को परिवादी से 1 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

घर व अन्‍य ठिकानों की ली तलाशी

प्रियदर्शी ने बताया कि एसीबी के महानिरीक्षक पुलिस सवाई सिंह गोदारा के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा। आरोपी के घर व अन्‍य ठिकानों की तलाशी ली जा रही है।

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!