×

धर्णीधर मंदिर का स्थापना दिवस बुधवार को, महादेव का होगा विशेष श्रृंगार

Dharnidhar temple's foundation day on Wednesday, Mahadev will have special makeup

बीकानेर, (समाचारसेवा)। धर्णीधर मंदिर का स्थापना दिवस बुधवार को, महादेव का होगा विशेष श्रृंगार, आचार्य श्री धर्णीधर महादेव मंदिर का स्थापना दिवस बुधवार को धूमधाम के साथ मनाया जायेगा।  धर्णीधर महादेव ट्रस्ट के सचिव जितेंद्र आचार्य ने बताया की बुधवार को प्रभात वेला में मन्दिर शिलालेख का थंब पूजन किया जायेगा।

उसके बाद धर्णीधर महादेव का पूजन पंडित घनश्याम आचार्य के सानिध्य में श्रीजी उपासना संगम, धर्णीधर भक्त मंडल, सनातन धर्म सत्संग समिति, धर्णीधर महादेव पर्यावरण समिति के समस्त पदाधिकारियों एवम कार्यकर्ताओ द्वारा किया जायेगा। कार्यक्रमों में धर्णीधर ट्रस्ट एवम आचार्य वेणीदास परिवार ट्रस्ट के पदाधिकारि उपस्थित रहेंगे।

आचार्य ने बताया  कि मन्दिर में महादेव जी का श्रृंगार व पूजन बुधवार सांय 3 बजे शुरू होगा प्रसाद वितरण भी किया जायेगा। उन्होंने बताया कि प्राचीन तपोभुमि आचार्य श्री धर्णीधर महादेव मंदिर का निर्माण आचार्य कुल कमल दिवाकर धर्णीधर आचार्य ने मिगसर सुदी बारस संवत 1776 को कराया था।

शार्ट सर्किट से मुस्लिम मुसाफिर खाने में लगी आग, कोई हताहत नहीं

बीकानेर, (समाचारसेवा)। कोटगेट थाना क्षेत्र में कोटगेट के पास मुस्लिम मुसाफिर खाने में मंगलवार सुबह शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई। मौके पर पहुंची फायरब्रिगेड की टीम ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया। आग से कोई हताहत नहीं हुआ है।

मुसाफिर खाने के व्यवस्थापकों के अनुसार आग से लाखों रुपये का सामान राख हो गया है मगर इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि जब मुसाफिर खाने के एक क्षेत्र से धुआं उठता दिखाई दिया तब व्यवस्थापकों को इसके बारे में बताया गया। पुलिस व फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई।

मुसाफिर खाने के जिस हॉल में कपड़े व अन्य सामान पड़ा था, आग वहां तक पहुंच चुकी थी। पहले आसपास के लोग पानी से आग बुझाने का प्रयास किया सामान बाहर निकाला। यह पता नहीं चला कि शॉर्ट सर्किट कब हुआ था। आग ने कैसे विस्तार लिया।

आग लगने की सूचना के बाद मौके पर जमा हुई भीड़ को हटाने के लिये पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी।

आरटीई के तहत निजी स्कूलों में प्रवेश 20 तक

बीकानेर, (समाचारसेवा)। शिक्षा का अधिकार, राइट टू एज्यूकेशन (आरटीई) के तहत राज्य के निजी स्कूलों में विद्यार्थियों का प्रवेश 20 दिसम्बर तक हो सकेगा। एज्यूकेशन डिपार्टमेंट ने पूर्व में आवेदन कर चुके विद्यार्थियों के आवेदन जांचने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर तक बढ़ाई है।

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया में बदलाव होने के कारण स्कूल संचालकों ने अनेक आवेदन अस्वीकार कर दिये थे। विभाग ने ऐसे अस्वीकार हुए आवेदनों को पुन: स्वीकार करने का मौका दिया है।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक के आदेश के अनुसार सेशन 2021-22 में आरटीई प्रवेश के लिए जारी टाईम फ्रेम के दौरान प्राइवेट स्कूल्स ने जिन आवेदन पत्रों को निरस्त किया है, उन्हे पुन: अनलॉक कर दिया गया है ताकि पूर्व में भूलवश निरस्त फॉर्म पर उचित कार्यवाही की जा सके।

ये आवेदन अब स्वीकृत भी हो सकते हैं और निरस्त भी। इसके साथ ही गार्जन से जरूरी कागजात भी अब लिए जा सकते हैं।

बीकानेर में तीन और कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट, कुल 18 हुए

बीकानेर, (समाचारसेवा)। बीकानेर में मंगलवार को तीन कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट हुए हैं। अब जिले में कोराना के कुल एक्टिव केस 18 हो चुके हैं। एक रोगी को आज अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई है।

मंगलवार को रिपोर्ट हुए तीन कोरोना मामलों में व्यास कॉलोनी निवासी एक पिता और उसकी 8 साल की पुत्री भी शामिल है। तीसरा कोरोना पॉजिटिव जयनारायण व्यास कॉलोनी निवासी 41 वर्षीय युवक है।  स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी डॉ. बी.एल. मीणा के अनुसार मंगलवार को एक ही कोरोना पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुआ है।

वहीं विभाग के अनुसार सोमवार को बीकानेर के 195 केंद्रों पर 10 हजार 320 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। इसमें 2211 को पहली डोज लगी। 8109 को दूसरी डोज लगाई गई।

शपथ आयुक्तों की नियुक्ति हेतु प्रार्थना पत्र आमंत्रित

बीकानेर, (समाचारसेवा)। जिला मुख्यालय, उपखंड मुख्यालय एवं उप तहसील मुख्यालयों पर राजस्व न्यायालय हेतु राजस्व मंडल राजस्थान के लिए शपथ आयुक्तों की नियुक्ति हेतु प्रार्थना पत्र आमंत्रित किए गए हैं।

शपथ आयुक्तों की नियुक्ति  1 जनवरी 2022 से 31 दिसंबर 2022 तक के लिए की जाएगी। एडीएम प्रशासन बलदेवराम धोजक ने बताया कि प्रार्थना पत्र जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट स्थित उप विधि परामर्शी कार्यालय तथा अध्यक्ष बार एसोसिएशन में प्रस्तुत किए जा सकते है।

वही उपखंड मुख्यालय पर संबंधित उपखंड अधिकारी तथा उप तहसील मुख्यालय पर संबंधित नायब तहसीलदार (राजस्व) को 24 दिसंबर तक प्रस्तुत किए जा सकते हैं।

बुधवार को डेढ़ घंटे विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित

बीकानेर, (समाचारसेवा)। विद्युत उपकरणों के आवश्यक रख-रखाव के लिए बुधवार को मयूर विहार, उदासर, पेमासर, विराटनगर, आर्मी गेट, वैष्णो धाम, मोदी एक्वा, वृंदावन एनक्लेव, जयपुर रोड, आरके पुरम आदि क्षेत्रों में सुबह 10 बजे से 11.30 बजे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। यह जानकारी बीकेईएसएल के सहायक अभियंता ने दी।

 

डॉ. अग्रवाल देखेंगे अस्पताल अधीक्षक का काम

बीकानेर, (समाचारसेवा)। पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डॉ. परमेंद्र सिरोही 15 से 17 दिसंबर तक अवकाश पर रहेंगे। इस दौरान  मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डॉ. डी. के. अग्रवाल अधीक्षक का कार्य देखेंगे।

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!