Home SAMACHAR SEVA CORONA NEWS बीकानेर में चल रहा है 649 पॉजिटिव रोगियों का इलाज

बीकानेर में चल रहा है 649 पॉजिटिव रोगियों का इलाज

बीकानेर, (samacharseva.in)। बीकानेर में चल रहा है 649 पॉजिटिव रोगियों का इलाज, कलेक्ट्रेट सभागार में मेहता बुधवार को हुई कोविड-19 की समीक्षा बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी. एल. मीना ने बताया कि वर्तमान में 649 पॉजिटिव रोगियों का इलाज किया जा रहा है।

इनमें से 121 पीबीएम अस्पताल के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में 243 जिला प्रशासन द्वारा संचालित कोविड-19 में तथा 12 रोगी बी.एस.एफ. आर्मी तथा जयपुर में उपचाराधीन है वही 273 रोगियों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ. मोहम्मद सलीम ने बताया कि वर्तमान में ब्लड बैंक में 28 यूनिट प्लाज्मा सुरक्षित रखा है, जिसका उपयोग रोगियों को ठीक करने के लिए किया जा रहा है।

बैठक में कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए जिन रोगियों को होम आइसोलेशन में रखा गया है उनके स्वास्थ्य का परीक्षण नियमित रूप से होता रहना चाहिये। बैठक में राजस्थान पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलसचिव अजीत सिंह, अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) सुनीता चौधरी, सहायक प्रबंधक अधिकारी अर्चना व्यास सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

उदासीन अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

कलक्टर ने कहा कि राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को अलग-अलग क्षेत्रों के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। इन सभी को अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर स्थिति का आकलन करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए पाबंद किया गया है, मगर कुछ अधिकारियों द्वारा रिपोर्ट देने में विलंब किया जा रहा है।

ऐसे अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा और इसके बाद भी कार्य में गुणात्मक सुधार नहीं लाए गए तो उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए भी लिखा जाएगा।