Home समाचार सेवा बीकानेर फ्लॉप नहीं होने देंगे राजस्‍थानी फ़िल्म – राजवीर सिंह चलकोड़

फ्लॉप नहीं होने देंगे राजस्‍थानी फ़िल्म – राजवीर सिंह चलकोड़

फ्लॉप नहीं होने राजस्‍थानी फ़िल्म – राजवीर सिंह चलकोड़

NEERAJ JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा) फ्लॉप नहीं होने राजस्‍थानी फ़िल्मराजवीर सिंह चलकोड़, राजस्थानी युवा समिति के राष्ट्रीय सलाहकार राजवीर सिंह चलकोइ ने कहा कि राजस्‍थानी में बनी फ़िल्में फ्लॉप ना हो इसके लिये राजस्‍थानी युवा समिति हरसंभव कदम उठाएगी।

Rajasthani film

राजवीर ने मीडिया को बताया कि नई राजस्‍थानी फ़िल्म लव यू म्हारी जान को बीकानेर के लोग रविवार को सूरज टॉकीज में निशुल्‍क देख सके इसके लिये राजस्‍थानी युवा समिति ने इस फ़िल्म के एक शो दोपहर 3 से 6 बजे तक के लगभ सभी 1800 टिकट खरीद लिये हैं ताकि इस मूवी को रविवार को अधिक से अधिक लोग देख सके और अपनी मायड़ भाषा राजस्‍थानी पर गर्व कर सके।

राजवीर ने कहा कि राजस्थानी भाषा को लोगों तक पहुंचाने के लिए धरातल के प्रयास करने ही होंगे। समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुण राजपुरोहित का मानना है धरातल पर जब तक आप नहीं काम करेंगे तब तक आप लोगों तक राजस्थानी को नहीं पहुंचा पाएंगे।

राजस्थानी युवा समिति के बीकानेर प्रभारी रामवतार उपाध्याय ने बताया राजस्थानी भाषा को मान्यता एवं राजभाषा का दर्जा दिलवाने के लिए चल रहे राजस्थानी युवा समिति के आंदोलन से लोगों को जोड़ने में ये कदम एक महत्वपूर्ण पड़ाव साबित होगा।

समिति के प्रशान्त जैन ने बताया कि संगठन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने तय किया है की बीकानेर में भी राजस्थानी फिल्म के माध्यम से लोग अपनी संस्कृति एवं मायड़ भाषा राजस्थानी के प्रति जागरूक हो एवं अपनी मातृभाषा के प्रति जुड़ाव एवं सम्मान महसूस करें।

इसके लिये 1800 दर्शक के सुरज टॉकीज सिनेमा-हॉल बीकानेर में लगी राजस्थानी फिल्म लव यू म्हारी जान के सभी टिकट खरीदे हैं। सचिव अरविंद जोशी ने बताया एक फ़िल्म जो राजस्थानी में बनी है उसको फ्लॉप नहीं होने देंगे।

प्रत्येक राजस्थान-वासी  को अपनी मातृभाषा के प्रति प्रेम एवं सम्मान होना चाहिये।