Home samachar seva नारी शक्ति के नेतृत्व को प्राथमिकता देता शिक्षक संघ रेसटा : डॉ....

नारी शक्ति के नेतृत्व को प्राथमिकता देता शिक्षक संघ रेसटा : डॉ. मेघना

Teachers Association Rasta gives priority to leadership of women power: Dr. Meghna

बीकानेर, (समाचार सेवा)। नारी शक्ति के नेतृत्व को प्राथमिकता देता शिक्षक संघ रेसटा : डॉ. मेघना, महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय बीकानेर (एमजीएसयू) के सेंटर फॉर वीमेंस स्ट्डीज की निदेशक, असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ.मेघना शर्मा ने कहा कि शिक्षक संघ रेसटा महिला शक्ति को आगे लाने के लिए न सिर्फ तत्पर है बल्कि नारी शक्ति के नेतृत्व को भी प्राथमिकता देने की बात  करता है।

डॉ. मेघना रविवार को एलीमेंट्री सैकेण्डरी टीचर एसोसिएशन (रेसटा) की वेबसाइट के लोकार्पण अवसर पर अपनी बात रख रही थीं। उन्होंने रेसटा के पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि वर्तमान में शिक्षकों के हितों की बात उठाने में संगठन सदा लामबंद रहा है। मातृदिवस पर वेबसाइट का लोकार्पण करवाकर संगठन ने महिला शक्ति को भी मान दिया है।

इससे पूर्व वेबसाइट का लोकार्पण एमजीएसयू विवि बीकानेर की डॉ. मेघना शर्मा, रेसटा की प्रदेश महिला मंत्री विमला महरिया, सहप्रभारी भावना मक्कड़, बीकानेर जिला महिला मंत्री हिना मिर्जा, प्रधानाचार्या किरण चौधरी व छाया मीना ने किया। रेसटा के प्रदेशाध्यक्ष मोहरसिंह सलावद ने बताया कि वेबसाइट बनाने में संगठन के प्रदेश प्रवक्ता धर्मेन्द्र कुमार धर्मी का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

उन्होंने बताया कि वेबसाइट पर शिक्षकों, विद्यार्थियों व आमजन को शिक्षा विभाग के महत्वपूर्ण आदेशों, परिपत्रों, परीक्षाओं सहित सम्पूर्ण आवश्यक जानकारीयां उपलब्ध हो सकेगी। प्रदेश प्रवक्ता कुमार धर्मी ने बताया कि प्रदेश के शिक्षक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन ही संगठन की सदस्यता प्राप्त कर प्रमाण पत्र प्राप्त करेंगे।

संघ के प्रदेश, मंडल, जिलास्तरीय पदाधिकारियों की जानकारी साइट पर उपलब्ध रहेगी। साथ ही संगठन द्वारा शैक्षिक विकास व सामाजिक उन्नयन के लिए वेबसाइट के माध्यम से शिक्षकों व विद्यार्थियों के लिए विभिन्न इवेंट्स आयोजित किये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म तथा संघ की ईमेल, मोबाइल व गूगल मैप लोकेशन सहित कार्यालय पता वेबसाइट पर उपलब्ध करवाया गया है।

बीकानेर के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टरो की मदर्स डे पर सार्थक पहल…

कोविड काल में बच्चों की कैसे करे देखभाल  पर ऑनलाइन परामर्श

बीकानेर, (समाचार सेवा)बीकानेर पीडिएट्रिक्स एसोसिएशन की ओर से मदर्स डे पर नई पहल करते हुए कोविड-19 के इस दौर में बच्चों की देखभाल कैसे करे  विषय पर निःशुल्क वेबिनार का आयोजन किया।

आयोजन सचिव डॉ. श्याम अग्रवाल ने बताया कि इस सेमिनार में की-नोट स्पीकर के तौर पर शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. सारिका स्वामी ने विभिन्न स्लाइड्स व प्रश्नोत्तरों के माध्यम से अपना परामर्श दिया। वही कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुएवरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. कुलदीप सिंह बिठू ने कहा कि आप सब सकारात्मक रहे और हमारा संगठन हर संभव सहयोग के लिए तत्पर है।

डॉ. अग्रवाल ने बताया कि हमारी टीम बच्चों के स्वास्थ्य के लिए तैयार है इस हेतु अभिभावक हम से फ़ोन के माध्यम से सम्पर्क कर सकता है। उन्होंने इस वेबिनार में बाल गोविन्दम स्कूल और वुमन पावर सोसाइटी का विशेष सहयोग मिलने के लिए विशेष आभार प्रकट किया वही तकनीक सहयोग के लिए इंजी. प्रशांत जोशी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

सेमिनार में नेशनल कॅरिअर काउंसलर डॉ. चन्द्रशेखर श्रीमाली ने सभी से आग्रह किया कि नकारात्मक न्यूज़ से दूर रहकर सकारात्मक विचारों के साथ बच्चों की केयर करे।  सभी का आभार प्रशांत जोशी ने किया।