Home Bikaner News राधा स्वामी सत्संग ब्यास में बनेगा सौ बैड का संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटर

राधा स्वामी सत्संग ब्यास में बनेगा सौ बैड का संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटर

Radha Swami Satsang Beas will be set up as an institutional quarantine center of hundred beds

बीकानेर, (समाचार सेवा)। राधा स्वामी सत्संग ब्यास में बनेगा सौ बैड का संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटर, राधा स्वामी सत्संग ब्यास में सौ तथा लायंस क्लब एवं रोटरी सेवा सदन में 25-25 बैड के संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटर बनाए जाएंगे। कलक्टर नमित मेहता ने सोमवार को इन स्थानों का अवलोकन किया तथा यहां की विभिन्न व्यवस्थाएं देखी।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय का किसान घर संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटर के रूप में कार्यरत है। वहीं कृषि विश्वविद्यालय परिसर के इंटरनेशनल हॉस्टल के अलावा सिद्ध धर्मशाला में क्वारेंटाइन सेंटर के अनुरूप सभी सुविधाएं की गई हैं।

इसी श्रृंखला में लायंस क्लब, रोटरी सेवा सदन और राधा स्वामी सत्संग ब्यास में भी ऐसे केन्द्र स्थापित किए जाएंगे। इसके लिए सभी स्थानों का अवलोकन करते हुए बैड, पेयजल, कूलर, मरीजों एवं परिजनों के प्रवेश एवं निकासी सहित सभी संभावनाओं को देखा गया।

उन्होंने सभी व्यवस्थाएं अतिशीघ्र करने के निर्देश दिए, जिससे आवश्यकताज पड़ने पर यहां सुविधा प्रारम्‍भ की जा सके। इस दौरान क्वारेंटाइन व्यवस्था प्रकोष्ठ प्रभारी एवं नगर विकास न्यास सचिव नरेन्द्र सिंह पुरोहित, निगम आयुक्त एएच गौरी, डॉ राजा चावला, डॉ. बी एल मीणा, राधा स्वामी सत्संग ब्यास के एरिया सचिव हरदेव सिंह मौजूद रहे।

एनसीसी की 7 राज बटालियन ने गंगाशहर में चलाया जागरूकता अभियान

नो मास्क, नो मूवमेंटके लिए समझाया, चस्पा किए स्टीकर

बीकानेर, (समाचार सेवा)। जन अनुशासन पखवाड़े के तहत सोमवार को एनसीसी की 7 राज बटालियन ने गंगाशहर के विभिन्न क्षेत्रों में एप्रोप्रिएट कोविड बिहेवियर के लिए जागरुकता अ•िायान चलाया और आमजन को ‘नो मास्क, नो मूवमेंट’ के लिए प्रेरित किया।

इस दौरान उन्होंने सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय द्वारा प्रकाशित करवाए गए स्टीकर भी चस्पा किए। बटालियन के सीनियर अण्डर ऑफिसर हितेश शर्मा ने बताया कि बटालियन के कैडेट्स द्वारा गंगाशहर में महावीर चैक से मैन मार्केट तक विभिन्न

दुकानों, ई-मित्र केन्द्रों, डेयरी बूथों सहित ऑटो रिक्शा और दुपहिया वाहना चालकों से समझाइश की और कहा कि कोई भी बेवजह बाहर नहीं निकले। इस दौरान अंडर ऑफिसर तुषार बजाज एवं इतिश्री राजावत भी मौजूद रहे।

चारित्र पद की आराधना स्तुति व वंदना

बीकानेर, (समाचार सेवा)। श्री जैन श्वेताम्बर तपागच्छ संघ की वरिष्ठ साध्वीश्री सौम्यप्रभा साध्वीश्री सौम्य दर्शना, अक्षय दर्शना व परमदर्शना ने कोचरों के चौक के महिला उपासरे में सोमवार को सम्यक चारित्र. पद की आराधना स्तुति व वंदना की/ साध्वीश्री सौम्यप्रभा  ने कहा कि नवपद ओली की आराधना जिसने  की उसने सब कुछ कर लिया।

जो इस से चूक गया वह वह जीवन में सब कुछ चूक गया क्योंकि इससे बाहर कुछ है ही नहीं सब इसी में समाया हुआ है इसके बिना तो सब आराधनाएं भी सुनी है जीवन भी सुना है यही आराधना ऐसी है जो कि हमारे जीवन की बगिया में बाहर लाती है इसके बिना तो चारों और वीरान है सुना ही सुना है।

चारित्र के विषय में ऐसा बताया गया है कि आठों कर्मों के समूह को जो खत्म कर दे जलाकर राख कर दे उसका नाम चारित्र  हैं इसके ग्रहण करते ही सभी सावद्य-पाप क्रियाओं के कनेक्शन ही कट जाते हैं। पाप के सभी के सभी रास्ते बंद हो जाते हैं।

यह एक ऐसा जहाज है कि जिस पर सवार होते ही व रूपी सागर को पार करने का भय नहीं रहता।

 डॉ. बी. डी. कल्ला ने सपत्नीक लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

बीकानेर, (समाचार सेवा)। जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी कल्ला ने सोमवार को जयपुर में राजस्थान विधानसभा डिस्पेंसरी में अपनी धर्मपत्नी श्रीमती शिवकुमारी कल्ला के साथ कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई। इस अवसर पर डॉ. कल्ला ने सभी नागरिकों से अपील की है कि वे अपना नम्बर आने पर वैक्सीन प्राथमिकता से लगवाएं। साथ ही जन अनुशासन पखवाड़े के तहत सरकार की गाइडलाइन एवं ‘कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर‘ की अक्षरश: पालना कर कोरोना संक्रमण की रोकथाम में अपनी भूमिका का जिम्मेदारी से निर्वहन करे।

 मंगलवार को विभिन्न स्थानों पर विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित

बीकानेर, (समाचार सेवा)। विद्युत उपकरणों के आवश्यक रख-रखाव हेतु मंगलवार को प्रात: 7 बजे से 11 बजे तक शहर के विभिन्न स्थानों पर विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।

बीकेईएसएल के सहायक अभियंता ने बताया कि मंगलवार को  उस्ताबारी के अन्दर व बाहर, आचार्य चौक, आचार्य घाटी, शीतलागेट के अंदर व बाहर, सुथारों की गुवाड़, सुथारो की तलाई, छोटा रानीसर बास, रबर फैक्ट्री और राजू पब्लिक स्कूल एरिया में विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।