Home Bikaner News पत्रकार समाज को जागरूक करने में अपनी शक्ति लगाएं – शुभू पटवा

पत्रकार समाज को जागरूक करने में अपनी शक्ति लगाएं – शुभू पटवा

बीकानेर।मीडियाकर्मियों ने निवास पर जाकर किया अभिनंदन,वरिष्ठ पत्रकार श्री शुभू पटवा का कहना है कि पत्रकारिता के क्षेत्र में आज की नई पीढ़ी अपनी जड़ों को पहचाने और समाज को जागरूक करने में अपनी शक्ति लगाए।

यही पत्रकारिता देश के विकास को सार्थक बनाने की दिशा में कामयाब भूमिका निभाएगी। श्री पटवा गुरुवार को आजाद परिवार और मास मीडिया सेंटर की ओर से ‘अपनों का अभिनंदन’ कार्यक्रम के तहत अपने निवास पर एकत्र मीडियाकर्मियों को संबोधित कर रहे थे।

मीडियाकर्मियों की ओर से उन्हें शॉल ओढ़ाकर और श्रीफल भेंट कर समाज को दी गई उनकी सेवाओं का अभिनंदन किया गया।

उन्होंने कहा कि आज पत्रकारिता को अपनी विश्वसनीयता कायम रखने के लिए कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। पत्रकारिता का स्वरूप और पत्रकारों की हैसियत दोनों बदल गई है। फिर भी नई पीढ़ी से समाज को बहुत उम्मीदें हैं।

इस मौके पर जनसंपर्क विभाग के सेवानिवृत उपनिदेशक श्री किशन कुमार आजाद ने कहा कि श्री पटवा ने साठ के दशक से  शुरू कर पत्रकारिता में नये आयाम स्थापित किया।

उन्होंने एक्टिविस्ट के रूप में भीनासर गोचर आंदोलन को राष्ट्रीय पहचान दी। उन्होंने समय-समय पर सरकार की कमियों को उजागर करते हुए रचनात्मक सुझाव भी दिए।

दीपचंद सांखला ने कहा कि श्री पटवा ने प्रतिबद्ध पत्रकारिता के माध्यम से समाज को नई दिशा देने के लिए सदैव सक्रियता दिखाई। उन्होंने राजनीतिक, सामाजिक और क्षेत्रीय मुद्दों के साथ पर्यावरण और साक्षरता के क्षेत्र में भी अपनी उल्लेखनीय सेवाएं दी है।

बीकानेर प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री सुरेश बोड़ा ने कहा कि श्री पटवा जैसे निर्भीक पत्रकार पत्रकारिता के लिए मील का पत्त्थर हैं, उनसे युवा पीढ़ी को ऊर्जा मिलती है।

वरिष्ठ पत्रकार श्री श्याम शर्मा ने कहा कि पत्रकारों की पुरानी पीढ़ी और नई पीढ़ी का समन्वय से पत्रकारिता और समाज को नई दिशा दी जा सकती है। उन्होंने बताया कि अपनों का अभिनंदन शृंखला के तहत आजादी के लिए संघर्ष करने वालों और कलमकारों का उनके निवास पर जाकर अभिनंदन किया जाएगा।

युवा पत्रकार श्री रवि विश्नाई ने कहा कि मेरे लिए यह भावुकता से भरा क्षण है। वरिष्ठजनों का सम्मान अच्छी परंपरा है। इस मौके पर पत्रकार श्री नीरज जोशी, श्री तोलाराम उपाध्याय आदि मौजूद रहे ।