Home samachar seva ग्रीन कॉरिडोर बनाकर चलाई ऑक्सीजन ट्रेन

ग्रीन कॉरिडोर बनाकर चलाई ऑक्सीजन ट्रेन

Oxygen train in Green Corridor 1234

बीकानेर, (समाचार सेवा)। ग्रीन कॉरिडोर बनाकर चलाई ऑक्सी जन ट्रेन, कोविड-19 महामारी में मरीजों को ऑक्सीजन की कमी न हो इसके लिए बीकानेर मंडल के लालगढ स्टेशन से होते हुए बठिंडा की ओर पहली ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन संचालित की गई। बीकानेर के मंडल रेल प्रबंधक संजय श्रीवास्तव के दिशानिर्देशन में ग्रीन कॉरिडोर बना कर इसे चलाया गया।

इसकी मॉनीटरिंग बीकानेर मंडल के अतिरिक्त उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्यालय द्वारा भी की गई। उत्तर पश्चिम रेलवे बीकानेर के वरिष्‍ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक अनिल रैना ने बताया कि यट ट्रेन बुधवार 19 मई को गुजरात के वडोदरा से रवाना होकर बीकानेर मंडल के लालगढ बाई पास, सूरतगढ़ स्टेशन से होते हुए बठिंडा की ओर भेजी गई।

इसकी स्पीड बीकानेर मंडल पर 61 किमी प्रति घंटा रही। उन्‍होंने बताया कि इस ट्रेन ने बीकानेर मंडल क्षेत्र में 480 किमी सफर पूरा किया। इस ट्रेन को पश्चिम रेलवे के वडोदरा यार्ड से बठिण्‍डा कैंट के लिए लोड किया गया था। इसमें ऑक्सीजन के कुल दो टैंकर थे।

एमबीडब्ल्यूटी वैगन में लोडेड इस ट्रेन की अधिकतम गतिसीमा 65 किमी प्रति घंटा होती है। रैना ने बताया कि ये ट्रेन उत्तर पश्चिम रेलवे के अजमेर मंडल, जोधपुर मंडल होते हुए बीकानेर मंडल को फलौदी सटेशन पर हस्तांतरित हुई।