Home India नमो का कार्यक्रम, पीआईबी का कन्फ्यूजन, नमो-नमो

नमो का कार्यक्रम, पीआईबी का कन्फ्यूजन, नमो-नमो

pm ka kisano se samvad

बीकानेर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के किसानों से संवाद कार्यक्रम को लेकर प्रेस इन्फोरमेशन ब्यूरो (पीआईबी) यानी भारत सरकार का पत्र सूचना कार्यालय लगता है कन्फ्यूज है।

पीआईबी की हिन्दी वेबसाइट पर मंगलवार को जारी प्रेस नोट में कहा गया है, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी कल (बृहस्पतिवार) सुबह 9.30 बजे वीडियो ब्रिज के माध्यम से किसानों से संवाद करेंगे।

जबकि प्रधानमंत्री का किसानों से संवाद का कार्यक्रम बुधवार 20 जून को सुबह 9.30 बजे से है। दूरदर्शन के किसान चैनल की ओर से किए गए ट्वीट में साफ बताया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी 20 जून सुबह किसानों से संवाद करेंगे।

पीआईबी के अनुसार प्रधानमंत्री का किसानों से संवाद कार्यक्रम गुरुवार को है। गुरुवार को तो तारीख 21 जून है। पीआईबी की प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की हिन्दी में जारी यह विज्ञप्ति मंगलवार दोपहर को प्रसारित की गई जबकि देर रात तक इसकी गलती नहीं सुधारी गई।

हां पीआईपी की अंग्रेजी की विज्ञप्ति में पीएम का कार्यक्रम टूमारो एट 9.30 लिखा गया है वहां बुधवार या बृहस्पतिवार का जिक्र नहीं है। नमो नमो।

आवारा पशुओं की समस्‍या का हो स्‍थायी समाधान

बीकानेर शहर में आवारा पशुओं से होने वाली दुर्घटनाओं को राकने की मांग का एक ज्ञापन कलक्‍टर व निगम आयुक्‍त को भेजा गया है। शहरी क्षेत्र के लोगों की ओर से भेजे गए इस ज्ञापन में बताया गया है कि  शहर में आये‍ दिन आवारा पशुओं के सडक पर घूमने से लोग दुर्घटनाग्रस्‍त होकर चोटिल हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि शहर की यातायात व्‍यवस्‍था सुचारू रहे इस पर न‍गर निगम के अधिकारियों को भी अपनी ओर से प्रयास करना चाहिये। आवारा सांडो व गोधों के बारे में अनेक बार नगर निगम के अधिकारियों को बताये जाने के बावजूद अनेक स्‍थानों पर आज भी आवारा पशु घूमते नजर आते हैं। लोगों ने कहा कि शहर में आवारा गोधों की समस्‍या का स्‍थायी समाधान हो। शहर में डेयरी का व्‍यवसाय करने वाले लोगों पर पशुओं को खुले में ना घूमने देने की चेतावनी दी जाए।