Home samachar seva नाबालिगा को बहलाकर भगा ले गए, दो पर मामला दर्ज

नाबालिगा को बहलाकर भगा ले गए, दो पर मामला दर्ज

The minor was seduced by extortion, two were booked

बीकानेर, (समाचार सेवा)एक नाबालिगा को बहला कर भगा ले जाने का मामला सामने आया है। जसरासर थाना पुलिस ने गांव जसरासर से एक नाबालिगा को आधी रात के समय घर से बहला फुसलाकर भगा ले जाने के आरोप में चूरू जिले के गांव जोगलसर निवासी दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

नाबालिगा के पिता की ओर से मंगलवार देर शाम दर्ज कराई गई रिपोर्ट में पुलिस को बताया गया है कि आरोपी जोगलसर निवासी नौलाराम जाट व लक्ष्‍मणराम जाट पुत्रगण भैराराम जाट ने रविवार 25 अप्रैल को तडके 2.30 बजे उसकी 16 वर्षीय नाबालिगा पुत्री को उसके ही घर से बहला-फुसलाकर भगा कर ले गए।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 363 व 366 के तहत मामला दर्ज किया है। एएसआई रामवतारा को जांच दी गई है।

सहायक खनि अभियंता को पीटा, चूने की गाडी छुडवा ले गए

बीकानेर, (समाचार सेवा)बज्‍जू थाना पुलिस ने गांव गोडू में राज कार्य में बाधा डालने व चूने से भरी गाडी को मारपीट कर छुडवाकर ले जाने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बीकानेर में खान विभाग एवं भू विभाग में सहायक खनिज अभियंता तथा जोधपुर में गांव कुडी निवासी 52 वर्षीय सोहनलाल गुरु पुत्र सांगाराम ने मंगलवार रात को दर्ज मामले में पुलिस को बताया कि उसके दवारा अवैध खनिज चूना से भरी गोडी पकडने पर आरोपी बजरंग बिश्‍नोई व राजाराम भादू  ने उससे अभद्रता की। राज कार्य में बाधा डाली तथा उसके साथ मारपीट कर चूने से भरी गाडी को छुडवाकर ले गए। हैड कांस्‍टेबल श्रवणराम को जांच सौंपी गई है।

ताश के पत्‍तों पर जुआ खेलते दो को दबोचा

बीकानेर, (समाचार सेवा)नयाशहर थाना पुलिस ने काशी विश्‍वनाथ बगीची में ताश के पत्‍तों पर रुपयों का दांव लगाकर जुआ खेलते दो लोगों को पकडा है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 1890 रुपेय व ताश के 52 पत्‍ते बरामद किए हैं। एएसआई सुभाषचन्‍द्र ने बताया कि आचार्य चौक निवासी 20 वर्षीय नकुल आचार्य पुत्र कमल आचार्य तथा भाटों के बास का निवासी 26 वर्षीय गणेश राव पुत्र गोपाल राव मंगलवार देर शाम काशी विश्‍वनाथ बगीची क्षेत्र में सार्वजनिक स्‍थान पर ताश के पत्‍तों पर रुपयों का दांव लगाकर जुआ खेल रहे थे। मामले की जांच हैड कांस्‍टेबल मानवेन्‍द्र को सौंपी गई है।

फर्जी एनकाउंटर की सीबीआई जांच कराने की मांग

बीकानेर, (समाचार सेवा)भारतीय प्रजापति हीरोज ऑर्गेनाइजेशन राजस्थान (बीपीएचओ) कमलेश प्रजापति फर्जी एनकाउंटर की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर सभी जिला और उपखंड अधिकारियों को प्रदेश भर में कल दिनांक 28 अप्रैल को ज्ञापन सौंपेंगे।

बाड़मेर  पुलिस द्वारा कमलेश प्रजापति की सोची समझी साजिश के तहत हत्या कर उसको एनकाउंटर का नाम दिए जाने के विरोध में भारतीय प्रजापति हीरोज ऑर्गेनाइजेशन राजस्थान बुधवार 28 अप्रैल  को राजस्थान के प्रत्येक जिला मुख्यालय पर जिला कलेक्टर और तहसील स्तर पर उपखंड अधिकारियों को ज्ञापन देगा।

ज्ञापन में कमलेश प्रजापति फर्जी एनकाउंटर की जांच सीबीआई से किए जाने की मांग की जाएगी। प्रजापति हीरोज ऑर्गेनाइजेशन राजस्थान के प्रदेश संयोजक एडवोकेट अशोक प्रजापत ने बताया कि 23 अप्रैल को बाड़मेर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाना अधिकारी और पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा अपने घर में बैठे हुए कुम्हार समाज के युवा समाजसेवी व व्यवसायी कमलेश प्रजापति के घर पर पुलिस द्वारा सोची समझी साजिश के तहत हमला किया गया।

उस हमले में निर्दोष कमलेश प्रजापति की गोली मारकर हत्या कर दी गई जिसको बाद में पुलिस ने फर्जी एनकाउंटर का नाम देने का प्रयास किया सीसीटीवी की फुटेज में पुलिस की करतूत जग जाहिर हुई पूरा राजस्थान सहित भारतीय प्रजापति हीरोज ऑर्गेनाइजेशन कि केंद्रीय टीम द्वारा प्रत्येक राज्य से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत  को कमलेश प्रजापति फर्जी एनकाउंटर केस की जांच सीबीआई द्वारा करवाए जाने की मांग की जा रही है।

बुधवार को राजस्थान प्रदेश के प्रत्येक जिला स्तर पर जिला कलेक्टर को और उपखंड स्तर पर उपखंड अधिकारी को फर्जी एनकाउंटर की जांच सीबीआई द्वारा कराए जाने के बात को लेकर ज्ञापन सौंपा जाएगा अगर राज्य सरकार उक्त जांच को सीबीआई को नहीं सौंपती हैं तो 7 दिन बाद भारतीय प्रजापति हीरोज ऑर्गेनाइजेशन राजस्थान समाज के विभिन्न संस्थाओं के साथ मिलकर एक बड़ा प्रदेश व्यापी प्रदर्शन करेगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी राजस्थान सरकार की होगी।