Home bikaner crime सास और बहू को पीटा, लज्‍जा भंग की

सास और बहू को पीटा, लज्‍जा भंग की

Mother-in-law and daughter-in-law beaten, disgraced

बीकानेर, (समाचार सेवा)। सास और बहू को पीटा, लज्‍जा भंग की, छतरगढ थाना पुलिस ने एक दो विवाहिताओं (सास-बहू) से मारपीट करने के आरेाप में दो नामजद लोगों सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

परिवादिया ने गुरुवार दोपहर बाद दर्ज मामले में पुलिस को बताया कि आरोपी भैराराम, विरेन्‍द्र पटवारी तथा दो तीन अन्‍य लोगों  ने उसे और उसकी पुत्रवधु सास और बहू से मारपीट की।

चोटिल किया तथा दोनों सास और बहू की लज्‍जा भंग की। थानाधिकारी ने बताया कि मामले की जांच एएसआई श्रीराम को सौंपी गई है।

सडक दुर्घटना में युवक की मौत, ट्रैक्‍टर चालक पर मामला दर्ज

बीकानेर, (समाचार सेवा)। नोखा थाना पुलिस ने सडक दुर्घटना में हुई मौत के मामले में ट्रैक्‍टर चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाकर दुर्घटना करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

हरियाणा मूल के हाल बीकानेर में भारत मामला सडक निर्माण कार्य देसलसर में सुपरवाइजर 45 वर्षीय रविन्‍द्र कुमार जाट पुत्र मनफूल राम ने गुरुवार दोहपर बाद दर्ज मामले में पुलिस को बताया कि ट्रैक्‍टर पीबी 03 बीडी 2924 के चालक ने गांव देसलसर में इस माह बुधवार 14 अप्रैल को सुबह साढे दस बजे अपने ट्रैक्‍टर को लापरवाही से चलाकर उसके पुत्र को टक्‍कर मारी।

परिवादी ने बताया कि इस इस गंभी सडक दुर्घटना में घायल उसके पुत्र की मौत हो गई। मामले की जांच एएसआई राजूराम को सौंपी गई है।

डोडापोस्‍त के चूरे सहित एक को पकडा

बीकानेर, (समाचार सेवा)। देशनोक थाना पुलिस ने क्षेत्र में रेलवे फाटक के पास बुधवार देर रात को जोधपुर निवासी एक युवक से 1100 ग्राम डोडा पोस्‍त का चूरा बरामद कर उसके खिलाफ गुरुवार तडके मामला दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार जोधपुर में पुलिस थाना चाखू क्षेत्र के कोडिया नाडा केलनसर निवासी 23 वर्षीय युवक दीलप बिश्‍नोई पुत्र हेतराम बुधवार की रात 10 बजे देशनोक रेलवे फाटक के पास से डोडा पोस्‍त का चूरा लेकर निकल रहा था।

उसके पास से चूरा बरामद किया गया। मामले की जांच नापासर थानाधिकारी जगदीश प्रसाद को सैपी गई है।

कोविड प्रबंधन सर्वोच्च प्राथमिकता, अवहेलना असहनीय-मेहता

बीकानेर, (समाचार सेवा)। कलेक्टर नमित मेहता ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उपखण्ड क्षेत्रों के कोविड मैनेंजमेट की समीक्षा की। क्षेत्रवार एक्टिव मामलों, संसाधनों, आॅक्सीजन प्रबंधन आदि के बारे में जाना।

निर्देश दिए कि प्रत्येक क्षेत्र में पूर्ण सख्ती बरती जाए। प्रत्येक वैवाहिक समारोह का निरीक्षण हो। ब्लाॅक स्तर के सभी अधिकारी आपसी समन्वय रखें। वर्तमान में प्रभावी कोविड प्रबंधन सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसमें किसी भी स्तर पर शिथिलता नहीं बरती जाए।

प्रत्येक अधिकारी स्थिति पर नजर रखे। ग्राम स्तरीय टीमों को एक्टिव करते हुए डोर-टू-डोर सर्वे, पाॅजिटिव मरीजों के होम आइसोलेशन तथा बाहरी क्षेत्रों से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग पर नजर रखे। कोई भी पाॅजिटिव मरीज नियमों का उल्लंघन नहीं करे।

ऐसा हो तो महामारी अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाए। साथ ही पाॅजिटिव मरीजों को समयबद्ध दवाइयां मिले, इसके लिए भी निर्देशित किया।

जिला कलक्टर ने कहा कि अधिक केस वाले क्षेत्रों को माइक्रो कंटेटमेंट जोन घोषित किया जाए तथा इन क्षेत्रों में आवाजाही नहीं हो, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने आॅक्सीजन मैनेंजमेंट की समीक्षा की तथा कहा कि प्रत्येक उपखण्ड क्षेत्र में आॅक्सीजन सिलैण्डर की उपलब्धता, आवश्यकता और आपूर्ति का रिकाॅर्ड रखा जाए।

जिला स्तर पर इसकी दैनिक सूचना भी देनी होगी। उपखण्ड अधिकारी इस इस पर नजर रखे।

मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना में करवाएं पंजीकरण

जिला कलक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 30 अप्रैल तक अधिक से अधिक पंजीकरण सुनिश्चित किया जाए। ग्राम पंचायत स्तर तक इसकी माॅनिटरिंग हो तथा कोई भी लघु सीमांत कृषक एवं संविदा कार्मिक पंजीकरण से वंचित नहीं रहे, इसके प्रयास किए जाएं। उन्होंने अब तक की प्रगति की उपखण्डवार समीक्षा की।

इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओम प्रकाश, अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक, भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी सिद्धार्थ  पलानिचामी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुकुमार कश्यप, डॉ बी एल मीणा, आरसीएचओ डॉ. आर के गुप्ता आदि मौजूद रहे।

नोखा में कार्य करेंगे बिजारणिया

कोविड की वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर उपनिवेशन विभाग के सहायक आयुक्त रणजीत सिंह बिजारणिया आगामी आदेशों तक नोखा में रहकर कार्य सम्पादित करेंगे। जिला कलक्टर नमित मेहता ने बताया कि कोविड मैनेंजमेंट, इसकी रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए जन अनुशासन पखवाड़ा के दौरान नोखा के उपखण्ड अधिकारी से समन्वय रखते हुए कार्य सम्पादन के लिए यह व्यवस्था की गई है।