Home samachar seva सडक पर गुंडागर्दी, आम वाले को पीटा, रुपये, चैन छीने

सडक पर गुंडागर्दी, आम वाले को पीटा, रुपये, चैन छीने

Hooliganism on the road, beaten mango, snatched money, peace

बीकानेर, (समाचार सेवा)। सडक पर गुंडागर्दीआम वाले को पीटारुपयेचैन छीने, नयाशहर थाना पुलिस ने मुरलीधर व्‍यास कॉलोनी बाजार में आम बेचने वाले को खरीदे हुए आम के रुपये नहीं देने, मारपीट कर रुपये व चैन छीनने के आरोप में अज्ञात स्‍कूटी सवारों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मुरलीधर व्‍यास कॉलोनी निवासी गुलाब भाट पुत्र छोगाराम ने पुलिस को बताया कि वह गुरुवार की शाम को लगभग साढे पांच बजे कॉलोनी के बाजार में सडक पर आम बेच रहा था। उसी समय तीन अज्ञात लोग एक स्‍कूटी पर सवार होकर आये।

आरोपियों ने उससे 50 रुपये के आम भी खरीदे। जब आरोपियों से आम के रुपये मांगे गए तो आरोपियों ने उसको पीट दिया। साथ ही आरोपियों ने उसके गल्‍ले में सोने के ताबीज को उठा लिया।

उसके पास से लगभग 12 हजार रुपये और सोने की चैन तक छीन ली और फरार हो गए। थानाधिकारी ने बताया कि अज्ञात बदमाशों के ैखिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जांच एएसआई सुभाषचन्‍द्र को सौंपी गई है।

उषा जोशी, अपराध संवाददाता 7597514697, ushajoshi0077@gmail.com

 दो देवरों ने भाभी से किया दुष्‍कर्म, तीन चार वर्षों से कुकर्म जारी

बीकानेर, (समाचार सेवा)बडे भाई की पत्‍नी से दुष्‍कर्म करने के मामले में दो देवरों के नाम सामने आये हैं। पीडित भाभी ने शुक्रवार दोपहर बाद दर्ज मामले में पांचू थाना पुलिस को बताया कि उसके दो देवर पिछले 3-4 साल से उससे जबरन शारीरिक संबंध बना रहे हैं।

पीडिता के अनुसार आरोपी देवर धन्‍नराम जाट ने गत माह 29 मार्च को उससे ना केवल दुष्‍कर्म किया साथ ही विरोध जताने पर मारपीट भी की।

पांचू थानाधिकारी विकास बिश्‍नोई ने बताया कि इस मामले में पीडिता की रिपोर्ट पर गांव कक्‍कू के निवासीस टीकूराम जाट व धन्‍नाराम जाट के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

उषा जोशी, अपराध संवाददाता 7597514697, ushajoshi0077@gmail.com

शिक्षक संगठनों की गिरदावरी के लिए प्रथम बैठक हुई सम्पन्न.. 

रेसटा ने सभी संघो को मर्ज कर एक संघ बनाने व निःशुल्क सदस्यता का दिया सुझाव… 
रेसटा के प्रदेशाध्यक्ष सलावद व कोषाध्यक्ष बिश्नोई पहुंचे संघ का पुरा रिकॉर्ड लेकर निदशालय…
बीकानेर, (समाचार सेवा) शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा की पहल पर प्रदेशभर के शिक्षक संगठनों की गिरदावरी के लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी की अध्यक्षता में शिक्षा निदेशालय बीकानेर में बैठक संपन्न हुई। इसके लिए राज्य भर के शिक्षक संगठनो के मुखिया उपस्थित हुए।
   शिक्षक संघ एलीमेंट्री सैकेण्डरी टीचर एसोसिएशन रेसटा के प्रदेश मीडिया चेयरपर्सन धर्मेन्द्र कुमार धर्मी ने बताया कि संघ की ओर से बैठक में प्रदेशाध्यक्ष मोहरसिंह सलावद व प्रदेश कोषाध्यक्ष श्यामसुंदर विश्नोई ने भाग लिया और संगठन की मान्यता,बैंक खाता,रोकड़ पंजिका, संघ द्वारा किये गए कार्यों की रिपोर्ट फ़ाइल पेश कर अपना पक्ष रखा।
साथ संगठन ने अपनी ओर सरकार के समक्ष अपने सुझाव भी रखे जिनमे सभी संगठनों को मर्ज करते हुए शिक्षा विभाग का एक ही संघ बनाने, मात्र 10₹ सदस्यता शुल्क राज्य निधि में जमा कराने,सम्मेलनों का आयोजन सरकार की ओर से करवाने एवं सम्मेलनों में सभी शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य करने,संघ का खाता,कैशबुक व ऑडिट करवाने सहित कई सुझाव दिए गए।
प्रदेशाध्यक्ष सलावद ने संगठनों की गिरदावरी के बारे में निदेशक को सुझाव देते हुए कहा कि संगठनों की गतिविधियों, आय-व्यय की पारदर्शिता एवं सदस्यता विवरण व मान्यता देने सम्बंधी गाइडलाइन जारी की जाए। इससे कागजी संगठनों पर भी प्रतिबंध लग सकेगा और शिक्षकों की समस्याओं का आसानी से समाधान भी हो सकेगा और संगठनों को विभागीय मान्यता मिलेगी।
श्यामसुंदर विश्नोई  ने कहा कि साल में दो बार शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों की राज्य, जिला व ब्लॉक स्तर पर वार्ता कराने की भी बात भी रखी गई ताकि शिक्षकों को अधिकारियों के पास चक्कर नही लगाने पड़े।
श्यामसुंदर विश्नोई  ने कहा कि साल में दो बार शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों की बात भी रखी गई ताकि शिक्षकों को अधिकारियों के पास चक्कर नही लगाने पड़े।