Home समाचार सेवा बीकानेर कोलायत में राजकीय कन्या महाविद्यालय का हुआ लोकार्पण

कोलायत में राजकीय कन्या महाविद्यालय का हुआ लोकार्पण

Government Girls College inaugurated in Kolayat

ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने किया कोलायत के पांचवें महाविद्यालय का उद्घाटन

बीकानेर, (समाचार सेवा) कोलायत में राजकीय कन्या महाविद्यालय का हुआ लोकार्पण, कोलायत के पहले राजकीय कन्या महाविद्यालय का लोकार्पण शुक्रवार को उर्जा मंत्री व कोलायत से विधायक ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने किया।

इससे पहले ऊर्जा मंत्री ने महाविद्यालय के प्रशासनिक, मानविकी और शैक्षणिक भवन का लोकार्पण किया और इनका अवलोकन भी किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय परिसर में खेजड़ी का पौधा लगाया गया। कार्यक्रम के दौरान उर्जा मंत्री ने महावि द्यालय की नोडल प्राचार्य डॉ. शालिनी मूलचंदानी की पुस्तक ‘पुनर्नवा’ का विमोचन भी किया।

इस अवसर पर भाटी ने बताया कि राजकीय कन्या महाविद्यालय के लिए 16 बीघा जमीन और भवन निर्माण के लिए 4.5 करोड़ रुपए स्वीकृत किए जा चुके हैं।

उन्‍होंने कहा कि आजादी के बाद से दिसंबर 2018 तक कोलायत में एक भी महाविद्यालय नहीं था।

जबकि पिछले साढ़े तीन वर्षों में क्षेत्र को पांच महाविद्यालय मिले  हैं। भाटी ने बताया कि कोलायत स्नातकोत्तर महाविद्यालय का भवन भी बनकर तैयार है।

यहां 3 करोड़ रुपए की लागत से नया साइंस ब्लॉक स्वीकृत हुआ है। उन्‍होंने बताया कि बज्जू, देशनोक और हदां के महाविद्यालयों के लिए भूमि और राशि स्वीकृत करवा दी गई है।

समारोह में डॉ. भीमराव अंबेडकर फाउंडेशन के महानिदेशक मदन गोपाल मेघवाल, प्राचार्या डॉ. शालिनी मूलचंदानी ने भी विचार व्यक्त किए।

इस अवसर पर श्रीकोलायत पंचायत समिति प्रधान पुष्पादेवी सेठिया, राजेश चूरा, गणपत राम सीगड़, संदीप चांदना, कॉलेज शिक्षा के सहायक निदेशक डॉ. राकेश हर्ष, आदि मौजूद रहे। संचालन किशोर सिंह ने किया।