Home Bikaner politics गोपाल ने फिर दी धरने की धमकी

गोपाल ने फिर दी धरने की धमकी

नगर निगम आयुक्‍त को ज्ञापन सौंपते कांग्रेसी नेता गोपाल गहलोत।

महापौर चौपड़ा पर लगाया गौशाला निर्माण में अड़गे लगाने का आरोप

बीकानेर, (समाचार सेवा) गोपाल ने फिर दी धरने की धमकीप्रदेश कांग्रेस के सदस्य गोपाल गहलोत ने बीकानेर में बेसहारा गोवंश के लिये गोशाला के निर्माण में देरी किए जाने पर जिला प्रशासन को एक बार फिर 28 अगस्त से अनिश्चितकालीन धरने की धमकी दी है।

गहलोत ने शुक्रवार को कांग्रेस के एक शिष्ट मंडल के साथ नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में निगम महापौर व भाजपा नेता नारायण चौपड़ा पर गोशाला निर्माण में जानबूझकर देरी करने का आरोप लगाया गया है।

गहलोत ने आयुक्त को बताया कि गोशाला निर्माण के लिये इस वर्ष 17 जनवरी 20 फरवरी तक उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट के सामने धरना दिया था। उस समय जिला प्रशासन ने नगर निगम को गोशाला के लिये 70.14 हेक्टयर लगभग 280 बीघा भूमि आबंटित कर दी।

इसके बावजूद छह माह बीत जाने के बाद भी निगम गोशाला का निर्माण नहीं करा सकी है। गहलोत ने कहा कि पिछले दिनों सड़कों पर बेसहारा घूमते गोवंश सांड/गोधों की लड़ाई के कारण अनेक सड़क दुर्घटनायें हुई है।

अनेक लोग चोटिल हुए तो कुछ को अपनी जान से हाथ धोना पड़ गया। प्रदेश कांग्रेस सदस्य ने कहा कि गत माह 27 जुलाई मुख्यमंत्री राजे ने अपने बीकानेर प्रवास के दौरान भी प्रशासन को गोशाला का निर्माण जल्द पूरा करने का आदेश दिया था मगर जिला प्रशासन पर सीएम की बातों व उनके आदेशों का भी कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है।

कांग्रेसी नेता गोपाल गहलोत ने निगम आयुक्त से कहा कि अगर निगम प्रशासन को गोशाला निर्माण में कोई परेशानी हो रही है तो बीकानेर के दानदाता और भामाशाह सहयोग करने को तैयार है।

गहलोत ने चेतावनी दी कि अगर निगम प्रशासन गौशाला निर्माण कार्य शीघ्र नहीं करवाता और बेसहारा गौवंश को शहर से गौशाला में नहीं पहुंचाता तो 28 अगस्त  को मजबूरन वे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ एक बार फिर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ जाएंगे।

गहलोत ने कहा कि राजस्थान में पॉलिथीन बैन होने के बावजूद बीकानेर शहर में पॉलीथीन धड्डले से बिक रही है। इससे गोधन को असमय ही काल के गाल में जाना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि पॉलीथीन की बिक्री रोकने रोकने के लिये भी सम्बन्धित अधिकारियों को हर रोज लगातार पॉलीथीन बैचने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर इस पर रोक लगानी होगी।

निगम आयुक्त से मिले शिष्ट मंडल में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष आनंदसिंह सोढ़ा, मंगन पाणेचा, रमजान अली कच्छावा, हजारी देवड़ा, शहर कांग्रेस महासचिव सुभाष स्वामी, अध्यक्ष युवा कांग्रेस आजम अली शामिल रहे।

शिष्‍ट मंडल में पार्षद नंदू गहलोत, शम्मीउल्लाह, युथ कांग्रेस महासचिव जीतू भाई सेवग, शहर कांग्रेस सचिव ऐजाज पठान, गोवर्धन मीणा, अनिल शर्मा आदि भी शामिल रहे।