Home bikaner crime बीकानेर में गैंगवार ! बदमाशों ने बाकायदा चैलेंज देकर की आकाश...

बीकानेर में गैंगवार ! बदमाशों ने बाकायदा चैलेंज देकर की आकाश की हत्या

-उषा जोशी

बीकानेर, (samacharseva.in)। बीकानेर में गैंगवार ! – बदमाशों ने बाकायदा चैलेंज देकर की आकाश की हत्‍या, शहर में छुटभैया बदमाशों के गैंग पनप गए हैं। शिवबाडी भी इससे अछूती नहीं। समय पर इन पर काबू नहीं पाने का ही परिणाम है कि बदमाशों ने अपने ही गुट के अलग राय रखने वाले एक युवक को पूर्व चैलेंज देकर मौत के घाट उतार दिया।

व्‍यास कॉलोनी थाना क्षेत्र की शिवबाड़ी में गुरुवार रात 10.15 बजे हुई वारदात में मरने वाला आकाश वाल्‍मीकि कभी इन्‍ही बदमाशों की टोली से जुड़ा हुआ था। मृतक आकाश के मामा बिशनलाल भी इस बात की पुष्टि करते हैं कि आकाश की हत्‍या करने वाले आरोपियों में शामिल मुख्‍य आरोपी बंटी व उसके साथी, अवैध रूप से गांजा बेचते हैं। हथियारों की तस्‍करी करते हैं। बिशनलाल के अनुसार उसका मृतक भानजा आकाश कभी बदमाशों के साथ जुड़ा हुआ था उनका दोस्‍त था।

घटना का जो विवरण मृतक आकाश के मामा ने दिया उसके अनुसार गुरुवार की शाम को आकाश शिवबाडी स्थित एक दुकान में गुटखा लेने पहुंचा था। पीछे से पांच-छह लोगों ने आकर आकाश की पिटाई की। चाकू और गुप्‍ती से उस पर वार कर आकाश की हत्‍या कर दी। बिशनलाल के अनुसार आकाश व बंटी के बीच पुरानी रंजिश थी। बंटी व उसका गुट पहले भी आकाश को धमकी दे चुका था। बिशनलाल के अनुसार आरोपी हथियारों की तस्‍करी करते हैं। उनके पास हथियार व गोलिया हैं।

गुरुवार को वारदात के बाद व्‍यास कॉलोनी थानाधिकारी आनंद मिश्रा ने हत्‍या के आरोप में मुख्‍य आरोपी बंटी सहित चार लोगों गणेश, बीकानेरी और पुखराज को राउंडअप किया हुआ है। हालांकि थानाधिकारी मिश्रा कहते हैं अभी दो ही लोग राउंडअप किए हुए हैं। गिरफ़तारी किसी की नहीं की गई है।

चैलेंज देकर एक स्‍थान पर पहुंचें दोनो गुट

दोनों गुटों का आपस में पुराना झगडा था। एक दूसरे को चैलेंज करते थे। गुरुवार को भी चैलेंज किया हुआ था। इसी के चलते दोनों शिवबाडी पहुंचे थे। आपस में लडाई हुई। छूरेबाजी में आकाश की मौत हो गई। पुलिस ने त्‍वरित कार्रवाई करते हुए मुख्‍य आरोपी सहित तीन लोगों को राउंडअप कर लिया है।

पवन कुमार भदोरिया

सीओ सदर बीकानेर

दो आरोपी राउंड अप

वारदात गुरुवार रात लगभग सवा दस बजे की है। इस मामले में दो लोगों को राउंड अप किया गया है। जांच के बाद गिरफतारी की जाएगी। वारदात एक ही मोहल्‍ले शिवबाडी में रहने वाले लोगों में आपसी रंजिश के कारण हुई। दोनों गुट एक दूसरे को चैलेंज करते रहते थे। रात को झगडा हुआ। एक गुट ने दूसरे गुट के एक व्‍यक्ति की हत्‍या कर दी।

आनंद मिश्रा

थानाधिकारी व्‍यास कॉलोनी।