Home INDIAN ARMY सेना ने गांडिव विजय युद्धाभ्‍यास में परखी ताकत

सेना ने गांडिव विजय युद्धाभ्‍यास में परखी ताकत

GANDIV VIJAY

बीकानेर, (समाचार सेवा)सेना ने गांडिव विजय युद्धाभ्‍यास में परखी ताकत। सप्त शक्ति कमांड की चेतक कोर ने बीकानेर के नजदीक महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में अपनी परिचालन योजनाओं को सत्यापित करने के लिये एक युद्धाभ्‍यास कर रही है।

सेना प्रवक्ता के अनुसार आधुनिक खुफिया, निगरानी और पुर्नजागरण अवधारणाओं और उपकरणों वाले नेटवर्क केन्द्रित पर्यावरण में संयुक्त हवाई भूमि युद्ध के माध्यम से आक्रामक संचालन करने की केन्द्रीय भूमिका के आधार पर हजारों सैनिक चेतक कोर के युद्ध लड़ने वाले उपकरणों की एक श्रृंखला गहन माध्यम से  जा रही है।

उन्होंने बताया कि पिछले दो महीनो से यह युद्धाभ्‍यास महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के रेगिस्तान में बढ़ते पारे और प्रतिकूल मौसम में हो रहा है। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि गांडिव विजय के रूप में जाना जाने वाला यह युद्धाभ्‍यास 23 मई को एक एकीकृत अभ्‍यास के रूप में समाप्त होगा।

इसमे फेले हुए स्थानों से मल्टी मोड मोबिलिलाइजेशन शामिल है जो कि फार्मेशन की जिम्मेदारी की तर्ज पर एक इलाके में समय और स्थान के बारे में निर्णय लेना शामिल है।

भाग लेने वाले फोर्मेशन्स एक निर्णायक जीत हासिल करने के लिये इन्फैन्ट्री और मैकेनाइज्ड फोर्स और एकयर आर्म के साथ लंबी दूरी के वैक्टरों के  सहक्रियात्मक जिम्मेदारी को पूरा करेंगे। रसद एचलोंन की आॅपरेशन को सपोर्ट देने की क्षमता को बिलकुल समय पर पहुंचाने के तरीकों को भी परखा जाएगा।