Home bikaner crime फर्जीवाडे से एक युवक को मलेशिया भेजा, सवा लाख रुपये भी हडपे

फर्जीवाडे से एक युवक को मलेशिया भेजा, सवा लाख रुपये भी हडपे

बीकानेर, 22 अगस्‍त। फर्जीवाडे से एक युवक को मलेशिया भेजा, सवा लाख रुपये भी हडपे। कोटगेट थाना पुलिस ने फर्जी कागजातों के जरिये एक युवक को मलेशिया विदेशी मुल्‍क में ले जाने, युवक को वहां बंदी बनाने तथा उसके रुपये हडपने के आरोप में बीकाने में कमला कॉलोनी निवासी दो भाईयों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पीडित युवक कमला कॉलोनी में नत्‍थू खां की टाल के पास के निवासी मोहम्‍मद अमीन पुत्र मोहम्‍मद हुसैन (25) ने मंगलवार 21 अगस्‍त को दोपहर बाद दर्ज कराये मामले में पुलिस को बताया कि आरोपियों ने इस वर्ष 26 फरवरी को विदेशी मुल्‍क मलेशिया में काम दिलवाने के नाम पर 1 लाख 25 हजार हडप लिये तथा फर्जी दस्‍तावेज बनाकर मलेशिया भेजा।

पीडित के अनुसार आरोपियों ने उसे मलेशिया में बंधक बनाकर रखा। पीडित के अनुसार बाद में वह किसी प्रकार दूसरे एजेन्‍ट से संपर्क कर उसको रुपये देकर भारत वापस आने का इंतजाम किया। पीडित ने पुलिस को बताया कि भारत वापस आकर उसने आरोपियों से अपने सवा लाख रुपये वापस मांगे तो आरोपियों ने उसके रुपये वापस देने से इंकार कर दिया।

थानाधिकारी ने बताया कि पीडित की रिपोर्ट के आधार पर आरोपी भाईयों आदिल हुसैन व मोहम्‍मद इस्‍माइल पुत्रगणमोहम्‍म्‍द हुसैन के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 406, 467, 468, 469, 471, 120बी के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच एएसआई श्‍याम सिंह को सौंपी गई है।