Home samachar seva डॉ. कल्ला ने किया जागती जोत के गुरु जांभोजी विशेषांक का विमोचन

डॉ. कल्ला ने किया जागती जोत के गुरु जांभोजी विशेषांक का विमोचन

बीकानेर, (samacharseva.in)। डॉ. कल्ला ने किया जागती जोत के गुरु जांभोजी विशेषांक विमोचन, कला, साहित्य एवं संस्कृति मंत्री डॉ. बुलाकीदास कल्ला ने शुक्रवार को जयपुर में अपने निवास पर राजस्थानी भाषा, साहित्य एवं संस्कृति अकादमी की मुखपत्रिका ‘जागती जोत’ के गुरु जांभोजी के जीवन-दर्शन पर आधारित विशेषांक का ऑनलाइन विमोचन किया।

इस विशेषांक के प्रधान संपादक अध्यक्ष एवं संभागीय आयुक्त भंवरलाल मेहरा, संपादक शिवराज छंगाणी, संपादन सहयोग डॉ. कृष्णलाल बिश्नोई व प्रबंध संपादक शरद केवलिया हैं। इस अवसर पर डॉ. कल्ला ने कहा कि डॉ. कल्ला ने कहा कि विशेष रूप से युवा पीढ़ी को ऐसे विशेषांकों के माध्यम से महापुरुषों के जीवन-दर्शन की जानकारी मिलेगी तथा वे इनके जीवन से प्रेरणा लेकर राष्ट्रहित में कार्य कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि गुरु जांभोजी महान् समाज सुधारक थे। उनके उपदेश सार्वभैमिक सत्य को उद्घाटित करने वाले हैं। अकादमी सचिव शरद केवलिया ने बताया कि जागती जोत के गुरु जांभोजी विशेषांक में लगभग 150 पृष्ठों में देश के 35 लब्धप्रतिष्ठ साहित्यकारों के शोधपरक आलेख, कविताएं, दोहे, हाईकू, गीत सम्मिलित हैं। इसके साथ ही इसमें प्रदेश की साहित्यिक, सांस्कृतिक गतिविधियों के राजस्थानी समाचार भी सम्मिलित किए गए हैं।