Home Bikaner News कोरोना इफेक्ट : पुष्करणा सामूहिक विवाह (सावा) एक साल तक स्थगित

कोरोना इफेक्ट : पुष्करणा सामूहिक विवाह (सावा) एक साल तक स्थगित

बीकानेर, (samacharseva.in)। कोरोना इफेक्ट : पुष्करणा सामूहिक विवाह (सावा) एक साल तक स्थगित, कोरोना महामारी के चलते पुष्करणा समाज का सामूहिक शादी समारोह पुष्करणा सावा इस बार आयोजित नहीं किया जाएगा। श्रीगोपाल जी मंदिर में पुष्करणा समाज के लालाणी-कीकाणी व्यास परिवार के गणमान्यजनों की बैठक में इस बात पर सहमति बनी।

श्रीबल्लभ व्यास लालाणी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पुष्करणा सावा शोघन 2020 के संबंध में थपने वाले पुष्करणा सावे पर विस्तार से चर्चा हुई।  बैठक में वर्ष 2020 में होने वाले पुष्करणा समाज के सामुहिक विवाह (सावे) को कोरोना महामारी को देखते हुए आगामी, एक वर्ष तक स्थगित रखने का निर्णय लिया गया।

बैठक में आगामी विजयदशमी 2021 तक स्थगित किया जाना समाजहित में उचित माना गया। बैठक में समाजहित में लालाणी-कीकाणी व्यास परिवार की ओर से अलग से एक विस्तृत अपील जारी करने के सुझाव को भी सर्वसम्मति से स्वीकृति प्रदान की गई।

बैठक में कीकाणी पंचायत के पंच ब्रजेश्वरलाल व्यास, गोपाल व्यास, लालाणी व्यास परिवार के पंच मक्खन व्यास, अविनाश व्यास, सोम व्यास, सुरेन्द्र व्यास, अविनाश व्यास, बालकिशन सीनिया महाराज, कानूलाल व्यास, गोपाल व्यास आदि शामिल रहे।