Home samachar seva सुथारों की बड़ी गुवाड़ के पांच लोगों पर दहेज प्रताड़ना का मामला...

सुथारों की बड़ी गुवाड़ के पांच लोगों पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज

A case of dowry harassment has been registered against five people of Sutharon ki badi guwad

बीकानेर, (समाचार सेवा)सुथारों की बड़ी गुवाड़ के पांच लोगों पर दहेज प्रताड़नाका मामला दर्ज, महिला थाना पुलिस ने एक विवाहिता को दहेज के लिये तंग करने, पीटने व विवाहिता को ससुराल के घर से बेघर करने के आरोप में सुथारों की बड़ी गुवाड़ निवासी दो महिलाओं सहित 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

बीकानेर में चौखूंटी फाटक क्षेत्र निवासी सरोज सुथार पत्‍नी कैलाश सुथार ने सोमवार को दर्ज मामले में पुलिस को बताया कि आरोपियों ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर एकराय होकर उसकी पिटाई की। घर से बेघर कर दिया तथा आरोपी उसे उसका स्‍त्री धन देने से भी मना कर रहे हैं और स्‍त्रीधन हड़प लिया है।

थानाधिकारी सुरेन्‍द्र कुमार ने बताया कि इस मामले में सुथारों की बड़ी गुवाड़ निवासी पीडिता के पति कैलाश सुथार, ससुर केवलचंद सुथार, सास पार्वती देवी सुथार, देवर जितेन्‍द्र सुथार तथा कविता के खिलाफ आईपीसी की विभिन्‍न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। उन्‍होंने बताया कि इस मामले की जांच शुरू की जा चुकी है।

बरसिंहसर में महिला से र्दुव्‍यवहार, मारपीट, परस्‍पर मामले दर्ज

बीकानेर, (समाचार सेवा)देशनोक थाना पुलिस ने गांव बरसिंहसर में रविवार की रात को हुई मारपीट के मामले में परस्‍पर मामले दर्ज किए हैं।

बरसिंहसर निवासी 62 वर्षीय परिवादी सगराम जाट पुत्र नानकर राम ने पुलिस को बताया कि गांव के ही निवासी ओमप्रकाश पुत्र श्रवणराम तथा मोहनी पत्‍नी श्रवणराम ने उसे रास्‍ते जाते रोककर उससे हाथापाई की। पीटा।

वहीं दूसरी ओर बरसिंहसर निवासी 48 वर्षीय परिवादी श्रवणराम जाट ने पुलिस को बताया कि आरोपी सगराम जाट पुत्र नानकराम ने रविवार की रात 9 बजे उसकी पत्‍नी मोहनी के साथ अभद्रव्‍यवहार किया तथा मारपीट की। मामले की जांच हैड कांस्‍टेबल गंगाविशन को सौंपी गई है।

एकराय होकर घर में घुसे, मारपीट की

बीकानेर, (समाचार सेवा)पांचू थाना पुलिस ने गांव कक्‍कू में एक व्‍यक्ति के घर में घुसकर परिजनों से मारपीट करने के आरोप में एक महिला सहित 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

कक्‍कू निवासी 25 वर्षीय परिवादी कोजाराम कुम्‍हार पुत्र पूर्णाराम ने पुलिस को बताया कि गांव के ही निवासी आरोपी जीतू कुम्‍हार पुत्र दूलाराम, भगी पत्‍नी जीतू कुम्‍हार, लालाराम पुत्र गोधुराम, सुरेश पुत्र लालाराम, दिनेश पुत्र लालाराम ने रविवार 9 मई की शाम पोने पांच बजे एक राय होकर उसके घर में घुसकर परिजनों को पीटा।

हैड कांस्‍टेबल टीकूराम को मामले की जांच सौंपी गई है।

कूटरचित दस्‍तावेज बनाकर की धोखाधडी

बीकानेर, (समाचार सेवा)सदर थाना पुलिस ने कूटरचित दस्‍तावेजों के जरिये धोखाधडी करने के आरोप में एक नामजद महिला सहित छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

बीकानेर में नत्‍थूसर बास निवासी सुखदेव नाथ पुत्र बुधनाथ ने सोमवार को दर्ज मामले में पुलिस को बताया कि नोखा तहसील की पारवा गांव की निवासी सुषमा स्‍वामी पत्‍नी कुन्‍दन स्‍वामी तथा चार पांच अन्‍य आरोपियों ने कूटरतिच दस्‍तावेज बनाकर उन पर हस्‍ताक्षर कर परिवादी के साथ धोखाधडी की है।

एएसआई मांगीलाल को जांच सौंपी गई है।

विधायक सिद्धि कुमारी ने टीकाकरण के लिए दिये 3 करोड़ रुपये

बीकानेर, (समाचार सेवा)विधायक सिद्धि कुमारी ने पूर्व विधानसभा क्षेत्र एवं बीकानेर शहर में 18 से 45 आयु वर्ग के नौजवानों के कोविड टीकाकरण के लिए अपने विधायक कोष से 3 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत करने की अभिशंषा की है।

बीकानेर पुर्व विधानसभा क्षेत्र से विधायक सिद्धि कुमारी ने इस सम्बंध में बीकानेर के जिला कलक्टर को ई-मेल भेजकर इस बारे में तत्काल कार्यवाही कर बीकानेर शहर के युवाओं का वृहद स्तर पर टीकाकरण कराने के निर्देश दिए हैं।

इससे पहले अपने विधायक कोष से कोरोना के ईलाज के लिए बीकानेर के पीबीएम चिकित्सालय में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट  निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये और मार्च के अंतिम सप्ताह में पीबीएम अस्पताल के मर्दाना ऑपरेशन थिएटर का उपकरणों सहित नवीनीकरण करवाने और इसे बैक्टीरिया फ्री बनाने के लिए विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास निधी से राशि 1 करोड की पहले ही स्वीकृति दे चुकी है

साथ हीकोविड अस्पताल में प्लाज्मा थैरेपी शुरुआत करने के लिए 10 लाख तथा इसी दौरान चिकित्सकीय उपकरणों के लिए विधायक निधि से 30 लाख रुपये स्वीकृत किए थे। विधायक सिद्धि कुमारी ने जिला कलक्टर से फोन पर वार्ता कर कार्य जल्द चालू करवाने के निर्देश भी दिए

विधायक सिद्धि कुमारी ने बताया की बीकानेर जिले में कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए वे जागरूक होकर  हर संभव प्रयास कर रही है। यहां चिकित्सा सुविधाओं, संसाधनों, ऑक्सीजन और आवश्यक दवाओं की आपूर्ति में लगातार वृद्धि की जा रही है।

बेवजह बाहर ना निकलें आमजन विधायक सिद्धि कुमारी ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर अधिक घातक है। वर्तमान में संक्रमण अधिक तेज गति से फैल रहा है। इसके मद्देनजर कोई भी व्यक्ति बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलें।

जरूरी होने पर बाहर निकलने से पहले मास्क जरूर लगाएं और कोविड प्रोटोकॉल की पालना करें। उन्होंने कहा कि सतर्कता रखते हुए सामूहिक प्रयासों से कोरोना संक्रमण प्राप्त की जा सकेगी।