×

महापौर ने व्‍यास कॉलोनी में मूर्ति सर्किल से हटवाए अवैध ठेले

The mayor got the illegal carts removed from the statue circle in Vyanas Colony

NEERAJ JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा)केन्‍द्र सरकार के स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा आयोजन के तहत रविवार को व्‍यास कॉलोनी में मूर्ति सकिल के पास अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया।

महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने खुद मौके पर मौजूद रहकर मूर्ति सर्किल के पास सरकारी भूमि पर रखे गए अवैध ठेलों को हटवाया। बुलडोजर के माध्‍यम से पानी-पुरी, छत्‍ता तथा अन्‍य फास्‍टफूड की बिक्री करने वालों के ठेले हटा दिये गए। महापौर ने अधिकारियों को सख्‍त निर्देश भी दिये कि यदि यह ठेले गाड़े वाले यहां दुबारा दिखाई देंगे तो उनके ठेले, गाड़े जप्‍त कर लिये जाएंगे।

साइंस पार्क में सफाई अभियान चलाया

केन्‍द्र सरकार के इस स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत ही टीम आवर फॉर नेशन के साथ रविवार को नगर निगम प्रशासन ने साइंस पार्क में भी सफाई अभियान चलाया। करीब 50 मिनट में पूरे पार्क की सफाई कर दी गई। नगर निगम संसाधनों की सहायता से पार्क का सारा कचरा उठा लिया गया।

जागरूक नागरिकों ने निभाई भागीदारी

अभियान के दौरान जय नारायण व्यास कॉलोनी के जागरूक नागरिकों ने भी सक्रिय भागीदारी निभाई। महापौर ने इस दौरान पार्क में मौजूद सभी वरिष्ठजनों से वार्ता भी की। इस दौरान टीम आवर फॉर नेशन के सदस्य, निगम स्वास्थ्य अधिकारी ओम प्रकाश चौधरी, स्वच्छता निरीक्षक बुलाकी सियोता,  निगम कार्मिक, जनमानस मौजूद रहे।

स्वच्छ वार्ड प्रतियोगिता होगी

महापौर सुशीला कंवर ने बताया कि इस अभियान एक लिए 4 ब्रांड एंबेसेडर भी नियुक्त किए हैं। महापौर ने बताया कि स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत सभी 80 वार्डो के बीच आदर्श स्वच्छ वार्ड प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा।

इसके लिये वार्डों को 23 सितंबर से 30 सितंबर तक तैयारी करने का समय दिया जाएगा। 1 अक्टूबर को पर्यवेक्षक मूल्यांकन करेंगे। विजेता वार्ड को 2 अक्टूबर स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के समापन पर पुरस्कृत किया जाएगा।

Share this content:

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!