×

आज अपने घर में ही रहें हुजूर, मौसम विभाग की सलाह

Sir, stay in your house today, advice of weather department

NEERAJ JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा)।  मौसम विभाग ने बीकानेर वालों को सलाह दी है कि वे शुक्रवार के दिन अपने घर पर ही रहें और बारिश का मजा लेते हुए पकोड़े खाते रहे तो ही अधिक बेहतर होगा। मौ‍सम विभाग ने बीकानेर में लगातार बारिश की संभावना जताते हुए ओरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है।

ऑरेंज अलर्ट का मतलब है कि शुक्रवार को मौसम खराब रहेगा। ऐसे में आपकी जरा सी भी लापरवाही परेशानी आपके अपने लिये और अपने परिवार के लिये भारी परेशानी का कारण बन सकती है। यही कारण है कि बीकानेर जिला प्रशासन ने मौसम विभाग की बात मानते हुए बच्‍चों को स्‍कूल व कोचिंग आदि से छुटटी दिलवा दी है। आप भी कोई अधिक जरूरी ही घरेलू काम हो तो ही बाहर निकलें। बच्‍चों को भी अन्‍य किसी काम से घर से बाहर ना जाने दें।

आप अभी देख ही रहे होंगे की बीकानेर में बादल अब भी बरस रहे हैं। गुरुवार की देर शाम जो बारिश शुरू हुई व शुक्रवार सुबह तक लगातार रुक रुक कर जारी है। पूरा बीकानेर जिले की जमीन पानी से लबालब हो रही है। गुरुवार रात से शुक्रवार सुबह तक रुक रुककर बारिश का दौर जारी है। कलेक्टर ने आदेश निकाल दिये कि शुक्रवार को स्कूलों में अवकाश रखा जाए। कोचिंग सेंटरों में में अवकाश रखा जाए।

आसमान  कह रहा है कि वो अभी जमकर बरसेगा

आंगनबाड़ी में अवकाश रखा जाए। यह निर्णय सही भी साबित हुआ शुक्रवार सुबह भी आसमान चीख चीख कर कह रहा है कि वो अभी जमकर बरसेगा। श्रीडूंगरगढ़, कोलायत नोखा, लूणकरनसर, खाजूवाला, पूगल, छत्तरगढ़ सहित जिले के अनेक इलाकों में जमकर बारिश हुई है। ग्रामीण इलाकें में फसलें बर्बाद होने की कगार पर पहुच चुकी हैं।

शिक्षा विभाग ने कह दिया है कि कलेक्‍टर के आदेश के बावजूद यदि कोई शिक्षण संस्‍था विद्यार्थियों को शिक्षण कार्य के लिये बुलाती है तो ऐसी संस्‍थाओं के खिलाफ कार्रवाई होगी। इसके लिये संस्‍थाओं के प्रधान खुद ही जिम्‍मेवार होंगे।

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!