×

सुपर स्‍टाकिस्‍ट बनाने के नाम पर धोखाधड़़ी, मार्वेल चाय के 6 लोगों पर मामला दर्ज

Fraud in the name of becoming super stockist, case registered against 6 people of Marwal Tea

USHA JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा)सुपर स्‍टाकिस्‍ट बनाने के नाम पर धोखाधड़़ी, मार्वेल चाय के 6 लोगों पर मामला दर्ज, नयाशहर थाना पुलिस ने मारवाल चाय कंपनी का सुपर स्‍टाकिस्‍ट बनाने के नाम पर एक स्‍थानीय व्‍यापारी से धोखाधड़ी करने के आरोप में मारवाल लिमिटेड, कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्‍टर, डायरेक्‍टर, ऑथराइज्‍ड पर्सन सहित हिसार व गुड़गांव के 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

थानाधिकारी गोविन्‍द लाल व्‍यास ने बताया कि बीकानेर में शांति फूड के मैनेजर तथा बागड़ी मोहल्‍ला के ढढ़ों के चौक के निवासी सुशील कुमार अग्रवाल ने जरिये इस्‍तगासा यह मामला दर्ज कराया है। उन्‍होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 406, 418, 423, 471, 323, 341, 504, 506, 120बी तथा 156 (3) सीआरपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

परिवादी सुशील कुमार ने बताई पीड़ा

परिवादी सुशील कुमार ने बताया कि मार्वेल ग्रुप के अन्तर्गत मारवाल लिमिटेड, मार्वेल रोड़ उकलाना तहसील उकलाना जिला हिसार के अधिकृत अभिकर्ता सतबीर भट्ट, मैनेजिंग डायरेक्टर्स प्रवीण जैन, संजय जैन राजस्थान के कुछ क्षेत्रों के लिये ग्रुप के सी एण्ड एफ (सुपर स्टाकिस्ट) बनाने बीकानेर आये। इसी क्रम में आरोपियों ने अक्टूबर 2016 को परिवादी की फर्म के हैड ऑफिस पर विजिट किया। आरोपियों व प्रार्थी फर्म के मध्य राजस्थान क्षेत्र के कुछ हिस्सों के लिये सुपर स्टाकिस्ट मारवाल चाय बाबत अनुबंध हुआ लेकिन आरोपीगण ने प्रार्थी के साथ धोखाधडी की।

पंचायत में भी नहीं हो सका निर्णय

परिवादी ने बताया कि धोखाधड़ी उजागर होने पर बीच का रास्‍ता निकालने के लिये एक पंचायत का आयोजन किया गया। इस पंचायत में मार्वेल कम्पनी के मैनेजिंग डायरेक्टर प्रवीण जैन एवं डायरेक्ट गौरव जैन तथा ऑथोराइज्ड पर्सन सतबीर भट्ट ने प्रार्थी फर्म को उक्त पंचायती में एलानिया तौर पर कहा कि हमने जो धोखाधडी करनी थी वो कर ली हमारी मल्टीनेशनल कम्पनी है। हम उंची रसुखात रखते हैं। तुम से जो बन पड़ता है वो कर लो और गालियां निकालने लगे।

थानाधिकारी ने बताया कि इस मामले में हरियाणा प्रदेश के हिसार जिले की मार्वेल लिमिटेड, ऑथोराइज्ड पर्सन सतबीर भट्ट पुत्र कृष्ण कुमार, मैनेजिंग डायरेक्टर प्रवीण जैन, संजय जैन, डायरेक्‍टर गौरव जैन तथा गुड़गांव निवासी डायरेक्‍टर चेतन जैन के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!