×

बीकानेर में पांच स्थानों पर लगेंगे बायोगैस प्लांट, स्थान चिन्हीकरण के निर्देश

Biogas plants will be set up at five places in Bikaner, instructions for location marking

NEERAJ JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा) बीकानेर में पांच स्थानों पर लगेंगे बायोगैस प्लांट, स्थान चिन्हीकरण के निर्देश, कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने जिले में पांच स्थानों पर बायोगैस प्लांट के लिए स्थान चिन्हीकरण करने के निर्देश दिए हैं। बुधवार को कलेक्‍ट्रेट में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने कहा कि विभाग की विभिन्न योजनाओं और गतिविधियों के अनुसार निर्धारित प्रपत्र तैयार कर योजनाओं में होने वाली प्रगति की रिपोर्ट ली जाए।

उन्‍होंने ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग की विभिन्न योजनाओं की प्रगति की मॉनिटरिंग के लिए जिला परिषद को एक मॉनिटरिंग मेकैनिज्म तैयार करने को भी कहा है। कलेक्टर ने कहा कि महात्मा गांधी नरेगा योजना में व्यक्तिगत लाभ के काम प्राथमिकता से करवाएं जाएं।

बकाया कार्य 31 मार्च से पहले पूर्ण करवाने के निर्देश

कलेक्टर ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बकाया कार्य 31 मार्च से पहले पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि सभी विकास अधिकारी अपने अधीनस्थ कार्मिकों से यह  सुनिश्चित करवाएंगे कि ग्राम पंचायत कार्यालय निर्धारित समय पर खुलें जिससे आने वाले  ग्रामीणों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

उन्होंने विद्युत विभाग को आंगनबाड़ी केंद्रों के जमा कनेक्शन डिमांड नोटिस को पुनः जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि डिमांड नोटिस जमा होने पर आंगनबाड़ी केंद्रों में तुरंत बिजली कनेक्शन दें। उन्होंने कहा कि समस्त पंचायत समिति पर बीडीओ के माध्यम से सहजन फली के पाउडर की बिक्री सुनिश्चित की जाए।

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!