Home SWAMI KESHWANAND RAJASTHAN AGRICULTURE UNIVERSITY BIKANER कृषि विवि बीकनेर के 11 ‘कोरोना योद्धा’ सम्मानित

कृषि विवि बीकनेर के 11 ‘कोरोना योद्धा’ सम्मानित

बीकानेर, (samacharseva.in)स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय बीकानेर में शुक्रवार को आयोजित समारोह में कोरोना काल के दौरान सराहनीय कार्य करने वाले विश्वविद्यालय के ग्यारह कार्मिकों को ‘कोरोना योद्धा’ के रूप में सम्मानित किया गया।

समारोह में विवि कुलपति प्रो. आर. पी. सिंह ने कोरोना योद्धा वाहन चालक भागीरथ सिंह, रूडाराम, मकबूल, देवकिशन, छगन लाल, जीत सिंह एवं मांगु सिंह, कनिष्ठ लिपिक नवरत्न प्रकाश एवं तुलसीराम तथा सहायक कर्मचारी केशरदेव एवं रेवंत सिंह को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर कुलपति प्रो. सिंह ने कहा कि इन कार्मिकों ने जिला प्रशासन द्वारा गठित विभिन्न प्रकोष्ठों में अपनी सेवाएं दी।

कोरोना संक्रमण की प्रतिकूल परिस्थितियों में इनका योगदान सराहनीय है। इस दौर में मानवता की सेवा के लिए किए गए कार्यों से विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा भी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कार्मिक यह जज्बा बनाए रखें तथा पूर्ण सावधानी एवं सतर्कता रखते हुए कोरोना के विरूद्ध जुट रहें। प्रो. सिंह ने कहा कि वर्तमान में कोरोना का खतरा बरकरार है।

ऐसे में हमें केन्द्र एवं राज्य सरकार की एडवाइजरी की पालना सुनिश्चित करनी है। इसमें किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाए। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा भी जागरुकता के सतत प्रयास किए जा रहे हैं। समारोह में विवि के विशेषाधिकारी इंजी. विपिन लढ्ढा, सहायक आचार्य डॉ. सीमा त्यागी मौजूद रहे।