Home समाचार सेवा बीकानेर गाय को लेकर क्‍यों आमने-सामने हो गए हैं दो परिवार

गाय को लेकर क्‍यों आमने-सामने हो गए हैं दो परिवार

Why two families are at loggerheads over cow

USHA JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा) गाय को लेकर क्‍यों आमने-सामने हो गए हैं दो परिवार, गाय को लेकर आमने-सामने हुए दो परिवार, महंगे दामों में खरीदी गई एक दुधारु गाय को लेकर खाजूवाला क्षेत्र में दो परिवार आमने-सामने हो गए हैं।

एक पक्ष पर आरोप है कि उस पक्ष ने अपनी गाय को प्रतिदिन 14 लीटर दूध देने वाला गाय बताकर दूसरे पक्ष को बेचा था मगर दावे के विपरीत गाय उतना दूध नहीं दे सकी।

खाजूवाला थाना पुलिस ने इस मामले में चक 3केजेडी निवासी दुर्गादत्‍त ब्राहम्‍ण की शिकायत पर चक 12 केवाईडी निवासी अशोक कुमार जाट पुत्र ओमप्रकाश तथा पूर्णाराम जाट पुत्र इमीचंद के खिलाफ धोखाधड़ी था आपराधिक षडयंत्र रचने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

परिवादी दुर्गादत्‍त ने सोमवार को दर्ज मामले में पुलिस को बताया कि आरोपियों ने परिवादी को कम दूध देने वाली गाय को अधिक दूध देने वाली बताकर 30 हजार रुपये में गत वर्ष 26 नवंबर को बेचा था।

दुर्गादत्‍त के अनुसार आरोपियों ने उससे दावा किया था कि उनके द्वारा बेची गई गाय दिन में 14 लीटर से कम दूध दे तो गाय वापस कर देना और रुपये वापस ले जाना।

अब जब गाय कम दूध देने वाली साबित हुई तो आरोपी गाय को वापस लेने से मुकर गए हैं। थानाधिकारी ने बताया कि मामले की जांच एएसआई ग्‍यारसी को सौंपी गई है।