Home Bikaner News बुधवार 14 अगस्त 2019-बीकानेर के समाचार

बुधवार 14 अगस्त 2019-बीकानेर के समाचार

उषा जोशी,

बीकानेर, (समाचार सेवा)। बुधवार 14 अगस्‍त 2019-बीकानेर के समाचार, बीकानेर जिले के समाचारों को समाचार सेवा की वेबसाइट पर एक साथ उपलब्‍ध कराने की तैयारी की गई है।

यह समाचार बुलेटिन नियमित रूप से अपडेट होता रहेगा। इससे samacharseva.in के पाठक दिन में एक ही पोस्‍ट को अलग-अलग समय में खोलकर अपडेट समाचारों से अवगत हो सकेंगे।–समाचार सेवा

Ushajoshi0077@gmail.com Mobil & Whats app no. 7597514697

सरजमींमें बही देश प्रेम की गंगा

उषा जोशी,

बीकानेर, (समाचार सेवा)। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर स्‍थानीय एमएम ग्राउंड में बुधवार रात को हुए सरजमीं कार्यक्रम में देश प्रेम की गंगा बही। समारोह में देश की आजादी के लिए मर मिटने वाले क्रांतिकारी वीरों को बीकानेर खास तरीके से याद किया गया।  बीकानेर फाउंडेशन की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में कोलकाता सहित देशभर से आ आये डेढ़ सौ से अधिक कलाकारों ने इस मेगा इवेंट में मंगल पांडे के स्वतंत्रता संग्राम से पंद्रह अगस्त 1947 तक की जीवंत तस्वीर मैदान पर उतार दीं।

समारोह में केबिनेट मंत्री डॉ. बुलाकीदास कल्‍ला, कलक्‍टर कुमार पाल गौतम ने स्‍वतंत्रता सेनानियोंका सम्‍मान किया। बीकानेर फाउंडेशन के सचिव कमल कल्ला ने बताया कि बुधवार शाम छह बजे से शुरू होने वाले इस कार्यक्रम में मंगल पांडे, भगत सिंह, गुरुदेव, राजगुरु, खुदीराम बोस, सुभाषचंद्र बोस सहित सभी क्रांतिकारी वीरों के बलिदान को आज की पीढ़ी से रूबरू करवाने का जबरदस्‍त प्रयास किया गया।

समारोह में कोलकाता से कमल गांधी के नेतृत्व में सौ लोगों की टीम ने प्रस्‍तुतियां दी। समारोह के दौरान  आसमान में राष्‍ट्रीय ध्‍वज तिरंगे की प्रतिकति दिखाई गई।

कार्यक्रम के दौरान ‘फोग’ के माध्यम से कार्यक्रम स्थल पर तिरंगा बनाया गया। यह शहर के अधिकांश हिस्सों में देखा जा सका। समारोह में पंद्रह अगस्त के दृश्य के मंचन होते ही समूचा मैदान आतिशबाजी से सराबोर हो गया। करीब आधा घंटे तक चली आतिशबाजी से हर कोई रोमांचित हो गया।  

कार्यक्रम की शुरूआत में शाकिब उस्मानी प्रिंस रूबी अपनी शायराना अंदाज के साथ देश की आजादी की कहानी सुनाई। तिरंगें पर शहीद होने वाले सैकड़ों वीरों को शब्दों से श्रद्धांजलि दी गई। समारोह में देशभर के अंतरराष्ट्रीय स्तर के कलाकार भी नजर आये।

बताया गया कि कोलकाता से आई टीम ने देश व देश से बाहर भी अनेक आयोजन किए हैं। खासकर स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े कार्यक्रमों में खास पहचान रखने वाले कलाकारों ने यहां भी अपना हुनर दिखाया। कार्यक्रम के लिये एमएम ग्राउंड में करीब 10 हजार वर्गफीट का स्टेज तैयार किया गया था।

जिसके पीछे उतनी ही बड़ी एलईडी स्क्रीन भी लगाई गई। ऐसी स्‍क्रीन एमएम ग्राउंड के आसपास की सडकों पर भी लगाई गई जिससे अधिक संख्‍या में लोगों ने कार्यक्रम मैदान के बाहर भी आराम से देखा। आयोजकों ने एमएम ग्राउंड में दर्शकों के लिए अलग अलग पवैलियन बनाए।

इन पेवेलियनों को महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी व राजीव गांधी के नाम दिये गए। कार्यक्रम में आने वाले दर्शकों के लिए अलग-अलग ब्लॉक बनाए गए।  बुधवार शाम को ही एमएम ग्राउंड के आगे से वाहनों के लिए रास्ता बंद कर दिया गया था। आम लोगों को ईदगाह के आसपास अपने वाहन पार्किंग में लगाने को कहा गया।  

Ushajoshi0077@gmail.com Mobil & Whats app no. 7597514697

संघ के क्षेत्रीय प्रचारक दुर्गादास के घर पहुंच पूर्व सीएम राजे

उषा जोशी,

बीकानेर, (समाचार सेवा)। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बुधवार सुबह हवाई मार्ग से बीकानेर पहुंजी । राजे नाल एयरपोर्ट से सीधे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय प्रचारक दुर्गादासव्‍यास  के घर पहुंची। यहां श्रीमती राजे ने दुर्गादास के पिता गणेशदास व्‍यास  के निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया और स्‍व. व्‍यास के चित्र पर पु‍ष्‍पांजलि अर्पित की। पूर्व मुख्‍यंत्री ने व्‍यास के परिजनों को सांत्वना देकर ढांढस बंधाया।

पूर्व मुख्‍यमंत्री बुधवार दोपहर बाद बीकानेर पश्चिम के पूर्व विधायक गोपाल जोशी के निवास पहुंची। उन्‍होंने इन दिानों बीमार चल रहे पूर्व विधायक डॉ. जोशी की कुशलक्षेम पूछी। श्रीमतीराजे ने डॉ. जोशी के पौत्र व युवा भाजपा नेता विजय मोहन जोशी से भी चर्चा की। पूर्व मुख्‍यमंत्री राजे ने बीकानेर के सर्किट हाऊस में पार्टी नेता-कार्यकर्ताओं से मिली तथा आम लोगों की समस्‍या भी सुनी।

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे दिल्ली से बीकानेर हवाई जहाज से नाल एयरपोर्ट पहुंची। यहां श्रीमती राजे का स्थानीय बीजेपी नेताओं ने स्वागत किया। स्वागत करने वालों में शहर भाजपा अध्यक्ष डॉ.सत्यप्रकाश आचार्य, महामंत्री मोहन सुराणा, पूर्व न्यास अध्यक्ष महावीर रांका, महापौर नारायण चौपड़ा, नोखा विधायक बिहारीलाल विश्नोई, लूणकरणस विधायक सुमित गोदारा आदि मौजूद थे।

Ushajoshi0077@gmail.com Mobil & Whats app no. 7597514697

ब्रह्माकुमारीने सेवाश्रम के बच्चों को बांधी राखी

उषा जोशी,

बीकानेर, (समाचार सेवा)। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की ओर से बुधवार को सेवाश्राम में रक्षा बंधन पर्व मनाया गया। विश्व विद्यालय के क्षेत्रिय केन्द्र संचालिका बी.के.कमल ने लोगों से आव्‍हान किया कि वे रक्षा बंधन  व स्वतंत्रता दिवस के दिन संकल्‍प ले कि हमें अपने श्रेष्ठ स्वमान में रहना है और सबको सम्मान देना है।

वहीं बी.के.मीना व बी.के.रजनी के नेतृत्व में सेवा केन्द्र की बहनों ने सुदर्शना नगर स्थित सेवाश्रम के बच्चों के भाल पर कुंमकुंम से तिलक पर कलाई पर रंग बिरंगी राखी बांधी तथा मुंह मीठा करवाया। बच्चों ने हर्ष व उल्लास से हाथ की रेशम की डोरी से बनी राखी को दिखाते हुए नेक व अच्छा इंसान बनने का संकल्प लिया। ब्रह्माकुमारी बहनों ने इस अवसर पर रक्षा बंधन के आध्यात्मिक रहस्य पर प्रवचन किए।

Ushajoshi0077@gmail.com Mobil & Whats app no. 7597514697

भाटी ने घेरा बज्‍जू थाना, पुलिस ने दी सफाई

उषा जोशी,

बीकानेर,  (समाचार सेवा)। एक 97 वर्ष के बुजुर्ग व व्‍यापारी को पुलिस दवारा परेशान किये जाने की सूचना के बाद बुधवार को पूर्व मंत्री एवं दिग्‍गज नेता देवीसिंह भाटी ने बज्‍जू थाने का घेराव किया। बाद में पुलिस अधिकारियों के सकारात्‍मक आश्‍वासन के बाद भाटी ने घेराव समाप्‍त कर दिया। भाटी का आरोप था कि बज्‍जू थाना पुलिस ने 97 वर्षीय बुजुर्ग गुलाब सिंह, व्‍यापारी नीम्‍बसिंह कोटडिया व अन्‍य ग्रामीणों को झूठे मामले में फंसाकर तंग और परेशान किया है।

घेराव के दौरान भाटी ने सीओ ओमप्रकाश, सीआई प्रहलाद राय को खूब खरी-खरी सुनाई। भाटी ने कहा कि 97 वर्षीय बुजुर्ग पर बर्छी लेकर दौडने का आरोप मंढ कर बेवजह परेशान करना शर्मनाक है। जिस बुजुर्ग का पूरा शरीर कांप रहा है वो भला कैसे हथियार लेकर किसी के पीछे दौड लगा सकता है।

भाटी के घेराव के दौरान मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी केवल अपनी सफाई देते नजर आए।   पुलिस प्रशासन ने पूर्व मंत्री भाटी को आश्‍वस्‍त किया है कि इस मामले में दोषी जनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Ushajoshi0077@gmail.com Mobil & Whats app no. 7597514697

महावीर रांका व टीम ने किया श्रीमती राजे का स्वागत

उषा जोशी,

बीकानेर, (समाचार सेवा)।  बीकानेर पहुंची पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से पूर्व यूआईटी चैयरमेन महावीर रांका ने सर्किट हाउस में मुलाकात की। रांका ने पूर्व मुख्यमंत्री को उनकी माताजी श्रीमती विजयाराजे सिंधिया की तस्वीर भेंट की। रमेश भाटी ने बताया कि इससे पूर्व नाल एयरपोर्ट पर पूर्व मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया।

भाजपा के कुलदीप यादव ने बताया कि श्रवण गोदारा, शंभु गहलोत, पंकज गहलोत, मधुसूदन शर्मा, भगवती प्रसाद गौड़, आनन्द सोनी, टेकचन्द यादव, गौरीशंकर देवड़ा, रमेश सैनी, सुरेश शर्मा, मनोज पडि़हार, तोलचन्द जोशी, पंकज कच्छावा, विशाल गोलछा, प्रणव भोजक, मदनमोहन सारड़ा, सत्यप्रकाश गहलोत, गणेश भाटी,

ओमसिंह राजपुरोहित, निर्मल गहलोत, पवन सुराना, विकास पंचारिया, रजत पडि़हार, अंकित तंवर, हिमांशु टाक, घनश्याम रामावत, मघाराम सियाग, नन्दलाल गहलोत, बादल सिंह, विष्णु तंवर, लोकेश छाबड़ा, महेश आचार्य, सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Ushajoshi0077@gmail.com Mobil & Whats app no. 7597514697

राजस्थान में अराजकता के लिये सरकार जिम्मेदार-वसुंधरा

उषा जोशी,

बीकानेर, (समाचार सेवा)।  बुधवार को बीकानेर दौरे पर आई पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने यहां सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत की। उन्होंने राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के प्रमुख शहरों में आये दिन भड़कते उन्मादों के लिये सीधे तौर पर कांग्रेस सरकार जिम्मेदार ठहराया। पूर्व सीएम ने कहा कि सरकार से हालात काबू में नहीं आने से माहौल लगातार बिगड़ रहे है।

राजे ने कहा कि प्रदेश में महिला अपराधों के बढते ग्राफ से नारी जगत में खौफ का माहौल है। प्रशाासन निरकुंश होने से जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने तल्ख लहजे में कहा कि हमारी सरकार के समय कानून व्यवस्था को लेकर आये दिन सड़कों पर उतरने वाले वाली कांग्रेस के पास प्रदेश में फैली अराजकता को लेकर कोई जवाब नहीं है।

उन्होने आरोप लगाया कि नेताओं की आपसी अंतरकर्लह में उलझी कांग्रेस से राजस्थान की सत्ता संभल नहीं रही है। जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए राजे ने कहा कि केन्द्र सरकार ने जम्मू कश्मीर की जनभावनाओं को देखते हुए बेहतर फैसला किया है। इससे कश्मीर में खुशहाली आयेगी। एक सवाल के जवाब में श्रीमती राजे ने कहा कि भाजपा ने विधानसभा चुनावों की हार का बदला लोकसभा में चुका दिया है।

Ushajoshi0077@gmail.com Mobil & Whats app no. 7597514697

महिला शिक्षा से समृद्ध होगा समाज-डॉ.कल्ला

उषा जोशी,

बीकानेर, (समाचार सेवा)।  ऊर्जा, जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने कहा कि महिला शिक्षा से ही विकसित समाज की परिकल्पना साकार हो सकेगी। डॉ. कल्ला पारीक चौक स्थित राजकीय बालिका विद्यालय में भामाशाहों द्वारा जीर्णोद्वार, निर्माण कार्य व अन्य मूलभूत सुविधाएं विकसित करने पर आयोजित भामाशाहों के सम्मान में समारोह को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि जब एक बालिका शिक्षित होती है तो वह दो परिवारों को शिक्षित करने का अवसर देती है। जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) उमाशंकर किराडू ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। इस अवसर पर कांग्रेसी नेता जर्नादन कल्ला का भी स्वागत किया। कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा की संयुक्त निदेशक देवलता, भामाशाह जुगल राठी, रूपकिशोर व्यास, शिवरतन अग्रवाल, विजयपाल चौधरी, रवि व्यास, चांदरतन सोनी का सम्मान किया गया। जितेन्द्र श्रीमाली ने संचालन किया।

Ushajoshi0077@gmail.com Mobil & Whats app no. 7597514697

भाजपा की रीति नीति में लोगों का विश्वास बढ़ा  – टीटी  

उषा जोशी,

बीकानेर, (समाचार सेवा)। पूर्व मंत्री और शहर भाजपा संगठन प्रभारी सुरेंद्र पाल सिंह टीटी ने  कहा कि केन्‍द्र सरकार दवारा राष्ट्रहित में लिए गए निर्णयों से लोगों का भाजपा की रीति नीति में विश्वास बढ़ा है। टीटी बुधवार को बीकानेर शहर भाजपा सदस्‍या अभियान की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। टीटी ने कहा कि प्रत्येक बूथ पर पार्टी का सदस्यता अभियान चलना चाहिए।

उन्‍होंने कहा कि भाजपा सर्किय कार्यकर्ताओं को सदैव सम्मान देती रही है।  बैठक में शहर भाजपा अध्‍यक्ष डॉ सत्यप्रकाश आचार्य, मोहन सुराणा, अनिल शुक्ला, दीपक पारीक, सलीम जोईया, विजय उपाध्याय, अरुण जैन, दिनेश महात्मा, मधुरिमा सिंह, किशन चौधरी, नरसिंह सेवग, जेठमल नाहटा, अर्जुन कुमावत, चंद्रप्रकाश गहलोत, रामरतन आचार्य, संजय कुमार चौधरी, चंद्रशेखर शर्मा, सरिता नाहटा,

उपासना जैन, गोपाल चौधरी, पुरुषोत्तम, विजय कुमार शर्मा, राधेश्याम सोनी, मधुसूदन शर्मा, मोहित बोथरा, कमल गहलोत, जितेंद्र शर्मा, सोहनलाल चांवरिया, इमरान कायमखानी, उमाशंकर सोलंकी, मानवेंद्र सोलंकी,शिव आदि उपस्थित रहे।

Ushajoshi0077@gmail.com Mobil & Whats app no. 7597514697

पीटीईटी में प्रतीक्षा सूची के अभ्‍यर्थियों को महाविद्यालय आवंटन  शुरू

उषा जोशी,

बीकानेर, (समाचार सेवा)।  पीटीईटी-2019 में प्रवेश के इच्छुक सभी अभ्‍यर्थियों को आवंटित महाविद्यालय में किसी भी प्रकार का परिवर्तन संभव नहीं है। साथ ही जिन अभ्‍यर्थियों को अभी तक कोई महाविद्यालय आवंटित नहीं हुआ है, उन्हें उपलब्ध रिक्त सीटों के विरूद्ध वरीयता के अनुसार प्रवेश दिया जायेगा जिसकी सूचना सम्बन्धित अभ्‍यर्थियों के रजिस्टर्ड मोबाईल पर 16 अगस्त तक पहुंच जायेगी।

पीटीईटी 2019 समन्वयक ने बताया कि ऐसे   अभ्‍यर्थी अपनी लोगिन आई.डी. से एलोटमेन्ट लेटर एवं चालान डाऊनलोड कर निर्धारित शुल्क आईसीआईसीआई बैंक में जमा करवाकर सम्बन्धित महाविद्यालय में 17 अगस्त सायं 6 बजे तक रिपोर्टिंग कर सकते हैं। सभी शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालयों में नियमित शैक्षणिक कार्य 19 अगस्त से शुरू हो जायेगा।  छात्रों को महाविद्यालय में किसी प्रकार का अतिरिक्त शुल्क नहीं देना है।

Ushajoshi0077@gmail.com Mobil & Whats app no. 7597514697

स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह गुरुवार को डॉ. करणीसिंह स्टेडियम में

उषा जोशी,

बीकानेर, (समाचार सेवा)।  73 वें स्वतंत्रता दिवस का जिला स्तरीय समारोह गुरूवार को डॉ. करणीसिंह स्टेडियम में मनाया जाएगा। समारोह के मुख्य अतिथि  जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग मंत्री डॉ. बुलाकी दास कल्ला ध्वजारोहण करेंगे।

इस अवसर पर मार्चपास्ट, छात्र-छात्राओं द्वारा व्यायाम, भारतीयम व योग प्रदर्शन, सांस्कृतिक सामूहिक गीत व नृत्य की रंगारंग प्रस्तुति दी जाएगी।

Ushajoshi0077@gmail.com Mobil & Whats app no. 7597514697

रंगौली में बनाया अखंड भारत का नक्‍शा

उषा जोशी,

बीकानेर, (समाचार सेवा)। बीकानेर महानगर मातृ शक्ति और दुर्गा वाहिनी द्वारा जूनागढ़  गोलपार्क के आगे अखंड भारत का नक्शा बनाकर रंगोली से सजाया गया और भारत माता की जय और वन्दे मातरम के नारे लगाए गए। दुर्गा वाहिनी महानगर संयोजिका अनामिका शर्मा ने कहा कि धारा 370 हटने के बाद युवाओ वर्ग में बहुत उलास है। मातृ सक्ति सह संयोजिका रेणु शर्मा ने अखंड भारत के पुनःनिर्माण करने का संकल्प लेने का आव्‍हान किया।  

दोपहर में विहिप महानगर की बैठक में केंद्रीय मंत्री नरपत सिंह और क्षेत्रीय मंत्री सुरेश कुमार ने कार्यकर्ताओ से संगठन के विषय पर चर्चा की। नेताओं ने कहा कि राम मन्दिर पर हमारे पक्ष में फैसला आएगा। शाम को नगरनिगम के सामने  विहिप कार्यालय में करणी माता प्रखंड द्वारा अखण्ड भारत संकल्प दिवस कार्यक्रम सम्पन हुवा।

इसमें महानगर अध्य्क्ष अनिल शर्मा, महानगर  मंत्री ऋषिराज भाटी, प्रान्त उपाध्यक्ष बाबू सिंह, विभाग मन्त्री अशोक परिहार, बजरंग दल महानगर संयोजक सूरज पुरोहित, महानगर सहमंत्री लोकेश माथुर, कन्हैयालाल, गौसेवा प्रमुख लक्ष्मण उपध्याय, कोषाध्यक्ष अजय खजँची, मनमोहन सुथार, अर्जुनसिंह राजपुरोहित, सुभाष बिश्नोई, जीतू भाटी आदि उपस्थित रहे।

Ushajoshi0077@gmail.com Mobil & Whats app no. 7597514697

मदरसा कासिमुल उलूम में हुआ जश्ने तिरंगा कार्यक्रम

उषा जोशी,

बीकानेर, (समाचार सेवा)।  जश्ने आजादी की पूर्व संध्या पर बुधवार को भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा बीकानेर शहर  की ओर से मदरसा कासिमुल उलूम पुरानी चुंगी चौकी में जश्ने तिरंगा कार्यक्रम रखा गया। मोर्चा के शहर अध्यक्ष एडवोकेट असद रजा भाटी ने बताया कि कार्यक्रम में मदरसों के बच्चों ने भारत माता की जय, जय हिंद नारे लगाए और देश मे अमन चैन की दुआ मांगी।

कार्यक्रम में भाजपा शहर जिलाध्यक्ष डॉ सत्यप्रकाश आचार्य, पीलीबंगा विधायक विमला बावरी, भाजपा नेता मुमताज अली भाटी, अखिलेश प्रताप सिंह, रमजÞान अब्बासी, सलीम तंवर, फारुख चौहान, लियाकÞत अली साई, जाकिर हुसैन, अजमल हुसैन, इम्तियाज अली आदि उपस्थित रहे।

Ushajoshi0077@gmail.com Mobil & Whats app no. 7597514697

रंगारंग कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने दी मनमोहक प्रस्तुतियां

उषा जोशी,

बीकानेर, (समाचार सेवा)।  73 वें स्वाधीनता दिवस की पूर्व संध्या पर बुधवार को रवीन्द्र रंगमंच पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रंगारंग कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने लोक गीत, नृत्य व देशभक्ति भाव से ओतप्रोत प्रस्तुतियां दी। जिला प्रशासन, सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय तथा मेलबॉर्न सेकेंडरी स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हुए कार्यक्रम में शहर की विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने लोक गीत, नृत्य तथा देशभक्ति भाव से ओतप्रोत गीतों पर मनमोहक प्रस्तुतियां दी।

कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले विद्यार्थियों को प्रशंसा पत्र देकर प्रोत्साहित किया गया। कार्यक्रम में  जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री डॉ बी डी कल्ला ने कहा कि देश के भविष्य की कमान नौजवानों के हाथ में है। कलक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि आम नागरिक को अपने कर्तव्यों का बोध रखने की आवश्यकता है।

समारोह में नगर निगम आयुक्त प्रदीप के गावडे, एडीएम एच गौरी, एडीएम शैलेन्द्र देवड़ा, यूआईटी सचिव सुनीता चैधरी आदि उपस्थित थे।

Ushajoshi0077@gmail.com Mobil & Whats app no. 7597514697

भारत छोड़ो आन्दोलन स्मृति कार्यक्रम आयोजित

उषा जोशी,

बीकानेर, (समाचार सेवा)।  राजकीय डूँगर महाविद्यालय, बीकानेर  में बुधवार को ’’भारत छोड़ो आन्दोलन’’ की वर्षगांठ के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय आन्दोलन से जुड़े विभिन्न विषयों पर पांच प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान देवेन्द्र सिंह ने, द्वितीय स्थान भवानी तथा तृतीय स्थान पुनीत सोनी ने प्राप्त किया।  देशभक्ति गान प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अजय बारूपाल तथा कल्पित देपावत, द्वितीय स्थान सुमन सिद्ध तथा कोमल देपावत तथा तृतीय स्थान उषा चैधरी, पूर्वा गुर्जर ने प्राप्त किया।

क्विज प्रतियोगिता में टीम ’अ’ में सत्यनारायण और बाबूलाल प्रथम तथा टीम ’द’ में राजेन्द्र राजपुरोहित तथा विकास ओझा द्वितीय  तथा ’स’ में ममता चैधरी और सुनीता जाखड़ तृतीय स्थान पर  रहे। वाद-विवाद प्रतियोगिता में प्रथम अंकित गोयल, द्वितीय देवेन्द्र सिंह शेखावत और भवानी सिंह राठौड़ तथा तृतीय स्थान पर गज्जुदान चारण रहे। निबन्ध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान केशव सोलंकी तथा राजकुमार सुथार ने, द्वितीय स्थान विनय कुमार ने  तथा  तृतीय स्थान जसवंत सिंह ने प्राप्त किया।

Ushajoshi0077@gmail.com Mobil & Whats app no. 7597514697

बीकानेर के लिये गर्व का क्षण 

श्रीनगर में बीएसएफ के कॉन्टिनगेंट का नेतृत्व तनुश्री  

उषा जोशी,

बीकानेर, (समाचार सेवा)। आज़ादी के बाद पहली बार स्वतंत्रता दिवस पर बीएसएफ की पहली महिला अधिकारी बीकोनर निवासी तनुश्री पारीक बीएसएफ की परेड को श्रीनगर में  लीड करेगी।

हाल ही में धारा 370 ओर 35 ए के हटने के बाद माहौल को शांत करने में अपना अमूल्य योगदान देने वाली तनुश्री का चयन  श्रीनगर में होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में बीएसएफ के कॉन्टिनगेंट का नेतृत्व के रूप में किया गया है। तनुश्री बीकानेर निवासी डॉ.शिवप्रसाद और मंजूदेवी की सुपुत्री है।

Ushajoshi0077@gmail.com Mobil & Whats app no. 7597514697

अस्‍पताल में अंधेरा रहा तो तुम्‍हारे घर की बिजली काट दूंगा

उषा जोशी,

बीकानेर, (समाचार सेवा)। युवा भाजपा नेता वेद व्‍यास ने पीबीएम अस्‍पताल के अधीक्षक डॉ. बी.के. बैरवाल को चेतावनी दी है कि 16 अगस्‍त तक अस्‍पताल परिसर में बिजली ठीक नहीं हुई तो 16 अगस्‍त से अधीक्षक को भी अपने घर में अंधेरे में रहना होगा। व्‍यास ने कहा बिजली व्‍यवस्‍था सुचारू नहीं होने पर वे अधीक्षक के घर की बिजली का कनेक्‍शन काट देंगे।

भले ही इसके लिये भले ही उन पर कानूनी कार्रवाई हो। व्‍यास के साथ आये युवाओं ने भी यही बात दोहराई। जानकारी के अनुसार पीबीएम अस्पताल में अव्यवस्थाओं को लेकर मंगलवार को मोहन सिंह वेलफेयर सोसायटी से जुडे युवाओं ने पीबीएम अधीक्षक का घेराव कर ज्ञापन दिया। घेराव व ज्ञापन कार्यक्रम में सोसायटी के अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह पडि़हार ने कहा कि अस्‍पताल के शौचालय गंदे पडे हैं। स्‍टाफ के शौचालय पर ताला लगा रहता है। अब यह नहीं चलेगा।  

Ushajoshi0077@gmail.com Mobil & Whats app no. 7597514697