Home BIKANER ADMINISTRATION कोरोना से लड़ाई लम्बी चलेगी, हौंसले और धैर्य के साथ रहें तैयार-ठाकुर

कोरोना से लड़ाई लम्बी चलेगी, हौंसले और धैर्य के साथ रहें तैयार-ठाकुर

बीकानेर, (samacharseva.in)  कोरोना से लड़ाई लम्बी चलेगी, हौंसले और धैर्य के साथ रहें तैयार-ठाकुर, केन्द्रीय कोरोना दल के प्रभारी और सैन्य मामलात विभाग, भारत सरकार के संयुक्त सचिव राजीव सिंह ठाकुर ने कहा कि कोरोना से लड़ाई लंबी चलेगी। यह समय धैर्य, संयम और हौसले के साथ काम करते हुए आगे भी स्वयं को काम करने के लिए तैयार रखने का है।

कोविड 19 समीक्षा के लिए बीकानेर दौरे पर आए ठाकुर ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में संसाधनों की कोई कमी नहीं है। जिला प्रशासन और मेडिकल टीम समन्वित प्रयासों से माइक्रो प्लानिंग करते हुए यह सुनिश्चित करें कि कोविड-19 से एक भी व्यक्ति की जान ना जाए।

बैठक के दौरान जिला कलेक्टर ने नमित मेहता ने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से जिले में कोविड-19 संक्रमण स्थिति, सैम्पलिंग, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, होम आइसोलेशन व क्वेरेंटाइन, दवा किट आदि के सम्बंध में विस्तार जानकारी दी। बैठक में पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सिंह कृष्णिया ने बताया कि मास्क ना लगाने व कोरोना एडवाइजरी के उल्लंघन पर अब तक 1 करोड़ 65 लाख रुपए के चालान पुलिस द्वारा काटे जा चुके हैं।

अब तक पुलिस के 93 जवान पॉजिटिव आए हैं जिनमें से 77 ठीक हो चुके हैं और 17 उपचाराधीन है। केंद्रीय दल के डॉ जे के सैनी ने कहा कि आने वाले समय में त्योहारों के मद्देनजर गाइडलाइन की अनुपालना पर विशेष फोकस रखें।

बैठक में दल के सदस्य एनवीबीडीसीपी के अतिरिक्त निदेशक डॉ अवधेश कुमार सहित अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) ए एच गौरी, नगर विकास न्यास सचिव मेघराज सिंह मीना, भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी कनिष्क कटारिया, कोविड के जिला नोडल ऑफिसर गोपालराम बिरधा,

प्राचार्य एसपी मेडिकल कॉलेज डॉ एसएस राठौड़, पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डॉ मोहम्मद सलीम, संयुक्त निदेशक चिकित्सा डॉ देवेंद्र चैधरी, सीएमएचओ डॉ बीएल मीना, सेना के कर्नल आर विजय कुमार सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक का किया निरीक्षण

बीकानेर, (samacharseva.in)  केन्द्रीय कोरोना दल के प्रभारी और सैन्य मामलात विभाग, भारत सरकार के संयुक्त सचिव राजीव सिंह ठाकुर व केन्द्रीय दल ने सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक का निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इस दौरान उन्होंने एसएसबी में स्थापित वार रूम और हेल्प डेस्क का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। बीकानेर में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा के लिए केंद्रीय दल दो दिवसीय दौरे पर हैं।

कोरोना जागरुकता रथ रवाना

बीकानेर, (samacharseva.in)  केन्द्रीय कोविड समीक्षा दल के प्रभारी तथा भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी राजीव सिंह ठाकुर ने गुरुवार को कलक्ट्रेट परिसर से दस कोरोना जागरुकता रथों को रवाना किया। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव की जागरुकता में आईईसी गतिविधियों की प्रभावी भूमिका है।

कार्यक्रम में कलक्टर नमित मेहता, केन्द्रीय दल के एनवीबीडीसीपी के अतिरिक्त निदेशक डॉ. अवधेश कुमार एवं डॉ. जे. के. सैनी, एडीएम प्रशासन ए एच गौरी, नगर विकास न्यास सचिव मेघराज सिंह मीणा, नगर निगम आयुक्त पंकज शर्मा, कोरोना जागरुकता अभियान के समन्वयक राजेन्द्र जोशी मौजूद रहे।