Home bikaner nagar nigam रमजान मेरा भाई, 36 कॉम का है साथ – हर्षवर्धन

रमजान मेरा भाई, 36 कॉम का है साथ – हर्षवर्धन

बीकानेर, (समाचार सेवा)। रमजान मेरा भाई, 36 कॉम का है साथ – हर्षवर्धन, नगर निगम चुनाव में वार्ड 79 से युवा उम्‍मीदवार हर्षवर्धन जोशी कांग्रेस की टिकट पर चुनाव मैदान में हैं। जोशी ने शुक्रवार को समाचार से बातचीत में चुनाव प्रचार की अपनी रणनीति सांझा की। जोशी ने कहा कि उनके वार्ड में लगभग 6800 वोट हैं इनमें 2700 वोट  अल्‍पसंख्‍यकों के हैं। शेष 4100 वोट अन्‍य जातियों के हैं।

कांग्रेस के बागी उम्‍मीदवार रमजान कच्‍छावा के चुनाव मैदान में होने पर जोशी ने कहा कि पार्टी के आला नेता इस बारे में प्रयास कर रहे हैं। उम्‍मीद ही नहीं विश्‍वास है कि भाई रमजान कांग्रेस के पक्ष में आयेंगे। कांग्रेस के उम्‍मीदवार जोशी ने कहा कि रमजान उनके बडे भाई समान है। पार्टी में साथ काम करते आये हैं।

पार्टी यदि उनको टिकट देती तो में अवश्‍य उनके साथ होता और यही आशा में रमजान भाई से करता हूं कि वो मेरे साथ आयेंगे और कांग्रेस का हाथ मजबूत करेंगे। जोशी ने बताया कि उनके चुनाव क्षेत्र में कोटगेट से बाहर और कोटगेट के भीतर का इलाका प्रमुख है।

इनमें सटटा बाजार गली, लाभूजी कटला, कोटगेट के अंदर मेमन मार्केट से अणचा बाई अस्‍पताल, लेडी एल्गिन स्‍कूल के पीछे वाला एरिया, सामने वाला एरिया, खरनाडा मठ के पीछे से होते हुए कुम्‍हारों का मोहल्‍ला, सिटी कोतवाली, खडगावतों को मोहल्‍ला, प्रकाश चित्र के पीछे मालियों का मोहल्‍ला, रामा मोदी का मकान क्षेत्र व पूरी दाउजी रोड शामिल है। कसाईयों की बारी में बाई और खटीकों का मोहल्‍ला, पाबू बारी, पाबू बारी के भुर्ज वाली साइड से मेघवाल समाज के मकान का क्षेत्र है।

जोशी ने कहा कि कोटगेट क्षेत्र की समबसे बडी समस्‍या अव्‍यवस्थित यातायात की है। रेलवे गेट बार बार बंद होने से यहां यातायात जाम हो जाता है। इस समस्‍या से वार्ड के लोगों को निजात दिलाना प्राथमिकता होगी। इसके साथ ही क्षेत्र का सिवरेज सिस्‍टम वर्षों पुराना है। उनको बदलने का कहीं काम भी हुआ है मगर अनेक स्‍थानों पर नालियां टूट चुकी हैं गंदगी फैल रही है। इस समस्‍या पर भी फोकस रहेगा।