Home Bikaner politics पीएम मोदी ने महात्मा गांधी, इन्दिरा गांधी, मनमोहन सिंह के विचारों को...

पीएम मोदी ने महात्मा गांधी, इन्दिरा गांधी, मनमोहन सिंह के विचारों को ही आगे बढ़ाया : अर्जुनराम मेघवाल

बीकानेर, (samacharseva.in)। केन्द्रीय मंत्री व बीकानेर के सांसद अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को तो मोदी सरकार का आभार जताना चाहिये क्योंकि उन्होनें महात्मा गांधी, इन्दिरा गांधी, मनमोहन सिंह जैसे नेताओं के विचारों को ही आगे बढाने का काम किया है। वर्तमान में राजस्थान की सरकार को लेकर चल रहे घटनाक्रम पर अपना बयान देते हुए मेघवाल ने कहा कि आज राजस्थान की आम जनता व्यथित है। 

 

राजस्थान सरकार जिन वादों को लेकर सत्ता में आई थी आज ऐसा प्रतीत होता है कि वो जनता के मुद्दों से कोसों दूर है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि जनता को गुमराह करके चुनाव तो जीत लिया लेकिन उसके बाद से ही अर्न्तकल्ह के अलावा विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि आज जहां राजस्थान में जनता कोरोना जैसी महामारी से पीड़ित है ऐसे समय में भी जनता का ध्यान नहीं रखकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने पद को बचने में लगे हुये हैं जिसका आरोप वो लगातार मोदी अमित शाह पर लगा रहे हैं, पहले राज्यसभा के नाम पर सरकारी खजाने के करोडो रूपये खर्च कर विधायकों को होटलों में रखा अब फिर करोडो रूपये खर्च कर अपनी सत्ता बचने में लगे है। 

केन्द्रीय मंत्री मेघवाल ने मुख्यमंत्री गहलोत के आरोपों को खारिज करते हुये साफ किया कि भाजपा द्वारा राजस्थान में गहलोत सरकार को अस्थिर करने का कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है बल्कि प्रदेश की गहलोत सरकार अपने ही अर्न्तकल्ह से ग्रसित है।   केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि जहां भाजपा में एक तरफ बूथ स्तर से लेकर राष्टÑीय अध्यक्ष तक सभी चुनाव लोकतांत्रिक ढंग से होते हैं क्योंकि भाजता खुद लोकतंत्र पर चलने वाली पार्टी है यही कारण है कि आज देश का लोकतंत्र मजबूत हो रहा है, वहीं दुसरी तरफ कांग्रेस पार्टी में चुनाव वंशवाद गुलामी की परम्परा के अधीन होते हैं। 

कांग्रेस पार्टी पर एक ही परिवार का वर्चस्व रहा है और हमेशा से यही अध्यक्ष पद पर रहे हैं।  जहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी में अगले पार्टी अध्यक्ष कौन होंगे यह कोई नहीं जानता जबकि दूसरी तरफ कांग्रेस में सोनिया गांधी के बाद अध्यक्ष कौन होगा यह कोई भी आसानी से बता सकता है।  केन्द्रीय मंत्री मेघवाल ने कहा कि  कांग्रेस के पास न नेता है, न नारे है, न दिशा, न कार्यक्रम है, न रणनीति है, न ईच्छा है, न भविष्य को लेकर कोई सोपान है।