Home Bikaner Dharam प्‍लास्टिक छोड स्‍टील की गिलास में किया प्रसाद का वितरण

प्‍लास्टिक छोड स्‍टील की गिलास में किया प्रसाद का वितरण

बीकानेर निर्जला एकादशी पर शनिवार 23 जून को मरूनायक चौक में गुरूदेव सेवा समिति द्वारा दही-दूध की लस्सी का आयोजन किया गया, इस कार्यक्रम की खास विशेषता यह रही कि इसमे प्‍लास्टिक छोड स्‍टील की गिलास में प्रसाद का वितरण किया।

बीकानेर के नगर सेठ लक्ष्मीनाथजी के मंदिर परिसर मेंनिर्जला एकादशी का प्रसाद वितरण व ग्रहण करते भक्ततजन। PHOTO – RAJESH CHHANGANI

यह कार्यक्रम सभी मौहल्ला वासियों के सहयोग से किया गया। शनिवार सुबह 8 बजे से ही समिति के कार्यकर्ताओ द्वारा निस्वार्थ भाव से लस्सी का वितरण किया गया।

समिति पदाधिकारियों ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा भी उतना ही महत्व रखता है, जितना किसी भी धार्मिक कार्य का करना। सभी मौहल्ला वासियो ने समिति के द्वारा किये गये इस कार्य की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

समिति के अध्यक्ष सुशील मारू (दाऊजी) व सभी कार्यकर्ताओ द्वारा आगे भी इस तरह के आयोजन में प्लास्टिक की गिलासो का बहिष्‍कार करने का संकल्प लिया गया। समिति के अनुसार आज के समय मे होने वाले प्लास्टिक के उपयोग को कम कर के पर्यावरण को होने वाले दुश्परिणामो से बचाया जाना बेहद जरूरी है।

नि‍र्जला एकादशी के पावन अवसर पर बोथरा कॉम्‍पलेक्‍स में सेवा 

नि‍र्जला एकादशी के पावन अवसर पर बोथरा कॉम्‍पलेक्‍स मार्केट एसोसि‍येशन की ओर से कॉम्‍पलेक्‍स परि‍सर के बाहर आमजन के लि‍ए लस्‍सी की स्‍टाल लगाई गईा  एसोसि‍येशन के अध्‍यक्ष राकेश स्‍वामी ने बताया कि‍ इस अवसर पर उपाध्‍यक्ष वि‍कास केली, प्रदीप बादलानी, सुरेन्‍द्र अग्रवाल, मंगलचंद गोयल, मनोज गुप्‍ता, राजकुमार खुबलानी, अनि‍ल काव, राहुल सोनी, अजय मदान, राज मोदी, सूर्यकांत मोदी, जि‍तेन्‍द्र प्रजापत, प्रभूदयाल, हनुमान करनाणी, दाराजी, संरक्षक एवं भाजपा जि‍ला मंत्री अनि‍ल पाहुजा, प्रदेश जि‍ला मीडि‍या प्रभारी श्रीमती शान्‍ति‍ देवी चौहान, दीनदयाल उपाध्‍याय स्‍मृति‍ मंच के युवा अध्‍यक्ष त्रि‍लोक सि‍ंह, टाईगर यूनि‍यन के युधिष्ठिर सिंह  भाटी ने सहयोग कि‍या।