Home bikaner crime फंदे पर झूली महिला पुलिस कांस्‍टेबल, पारिवारिक कलह बनी वजह!

फंदे पर झूली महिला पुलिस कांस्‍टेबल, पारिवारिक कलह बनी वजह!

FILE PHOTO

Usha Joshi

बीकानेर, (समाचार सेवा)। फंदे पर झूली महिला कांस्‍टेबल, पारिवारिक कलह बनी वजह! जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात महिला पुलिस कांस्‍टेबल व झुंझनूं जिले की निवासी सरोज जाट (40) की आत्‍महत्‍या का प्रारंभिक कारण पारिवारिक कलह बताया जा रहा है।

जानकारी में रहे कि एक सैनिक की पत्‍नी तथा दो संतानों एक लडका व एक लडकी की मां तथा 10 साल से अधिक पहले की विवाहिता कांस्‍टेबल सरोज ने रविवार 15 जुलाई की आधी रात के बाद यानी सोमवार 16 जुलाई को तडके पुलिस कॉलोनी स्थित अपने घर में पंखे पर फंदे से झूलकर आत्‍महत्‍या कर ली।

घटना की जानकारी होने पर बीछवाल पुलिस ने ही मौके पर पहुंचकर सरोज के पंखे से झूलते हुए शव को नीचे उतारा व पोस्‍टमार्टम के लिये पीबीएम अस्‍पताल की मोर्चरी में भिजवाया।

घटना की सूचना मृतका सरोज के पति सुरेन्‍द्र जाट ने ही सोमवार तडके बीछवाल थाना पुलिस को दी थी। सेना में कार्यरत सुरेन्‍द्र ने पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में बताया है कि उसकी पत्‍नी महिला पुलिस कांस्‍टेबल सरोज चाहती थी कि वह (सुरेन्‍द्र) अपने परिजनों से बात नहीं करे।

जैसा वह कहे वैसा ही करे। पुलिस पूछताछ में सुरेन्‍द्र ने दावा किया कि वह अपनी पत्‍नी के कहे अनुसार व्‍यवस्‍थायें करने को तैयार था इसके बावजूद उसकी पत्‍नी ने आत्‍महत्‍या कर ली। सुरेन्‍द्र के परिजन भी दावा कर रहे हैं कि सरोज की आत्‍महत्‍या के मामले में सुरेन्‍द्र की कोई गलती नहीं है।

वह तो सरोज के कहे अनुसार चलने को तैयार था। पति सुरेन्‍द्र के अनुसार उसने अपनी पत्‍नी को समझाने का बहुत प्रयास भी किया था कि वह पारिवारिक को लेकर अधिक चिंता ना किया करे।

जानकारी के अनुसार मृतका सरोज के परिजन भी बीकानेर पहुंच गए हैं। इस मामले में वे पुलिस कार्रवाई की तैयारी कर रहे हैं। शव का पोस्‍टमार्ट कराने की भी पुलिस तैयारी कर रही है।