Home bikaner crime बिग मार्ट नाम से फर्जी फ्रेचाइजी बांटने का एक आरोपी गिरफतार, तीन...

बिग मार्ट नाम से फर्जी फ्रेचाइजी बांटने का एक आरोपी गिरफतार, तीन अन्‍य की तलाश जारी

बीकानेर के व्‍यापारी से की 40 लाख रुपये की धोखाधडी  

बीकानेर, (samacharseva.in)। बिग मार्ट नाम से फर्जी फ्रेचाइजी बांटने का एक आरोपी गिरफतार, तीन अन्‍य की तलाश जारी, बिग मार्ट नाम से फर्जी फ्रेचाइजी बांटने का एक आरोपी गिरफतार, तीन अन्‍य की तलाश जारी, कोटगेट थाना पुलिस ने देशभर में बिग मार्ट के नाम से फर्जी फ्रेंचाइजी देकर लाखों रुपये हडपने के एक आरोपी गाजियाबाद निवासी 35 वर्षीय रविन्‍द्र कुमार प्रजापत पुत्र महावीर सिंह प्रजापत  को गिरफतार किया है।

आरोपी तथा उसके साथियों ने बीकानेर निवासी अभिषेक सिंगोदिया से भी धोखाधडी से 40 लाख रुपये हडपे हैं। रानी बाजार औधोगिक क्षेत्र मूल का हाल कोटगेट के अंदर रामपुरिया कॉलेज के सामने के निवासी अभिषेक सिंगोदिया पुत्र सत्‍यनारायण माली ने कोटगेट थाना पुलिस को बताया था कि आरोपी हरियाणा गुडगांव निवासी व डीबीएम रिटेल प्राइवेट लिमिटेउ में डायरेक्‍टर संजय सतपति, फलौदी जिले में लक्ष्‍मण नगर निवासी डायरेक्‍टर रिछपाल, डायरेक्‍टर विजय शेखावत, डायरेक्‍टर  गिरीश गांधी ने जायदात किराये पर लेकर अपनी फ्रेंचाइज बिग मार्ट के नाम से देते हैं।

आरोपियों ने उसे लालच में लेकर 39 लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करवाकर भुगतान प्राप्‍त कर फर्जी डीबीएम रिटेल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी तैयार कर धोखाधडी से रुपये हडप लिये। मामले की जांच कर रहे एसआई शंकरलाल ने बताया कि आरोपियों ने बैंक खातों में राशि का ट्रांजेक्‍शन करवाकर राशि हडपी थी इसका पता किया तो आरोपी रविन्‍द्र कुमार, विजय शेखातव व संजय सतपते और गिरीश गांधी अपराध में शामिल होने पाये गए।

थानाधिकारी धरम पूनिया ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सिंह, एएसपी पवन कुमार मीणा के आदेशानुसार व सीओ सिटी सुभाषचन्‍द्र शर्मा की अगुवाई में उन्‍होंने एसआई शंकरलाल, हैड कांस्‍टेबल महावीर प्रताप सिंह, कांस्‍टेबल राकेश कुमार, जुबैर खान, सुशील कुमार की टीम ने कार्रवाई में भाग लिया।