Home Bikaner News पुलिस महानिदेशक से मिले नोखा विधायक बिश्नोई, बताये बीकानेर के हालात

पुलिस महानिदेशक से मिले नोखा विधायक बिश्नोई, बताये बीकानेर के हालात

बीकानेर, (samacharseva.in)  पुलिस महानिदेशक से मिले नोखा विधायक बिश्नोई, बताये बीकानेर के हालात, बीकानेर में कानून व्यवस्था बिगड़ी होना बताकर नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने गुरुवार को जयपुर में पुलिस महानिदेशक मोहनलाल लाठर व महानिरीक्षक क्राइम वी. के. सिंह  से मुलाकात की।

विधायक बिश्नोई ने इन अधिकारियों से हाल के दिनों में बीकानेर जिले में हत्या, बलात्कार, अपहरण, चोरी-नकबजनी, तस्करी, अवैध शराब का खुलेआम विक्रय, लूट फिरौती-वसूली, दहेज लोभियों द्वारा बहन-बेटियों पर अमानवीय अत्याचार, दलित उत्पीड़न की वारदातों की जानकारी देकर त्वरित व प्रभावी कार्यवाही करने की मांग की।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि अभी हाल ही में देशनोक थाना क्षेत्र में एक व्यापारी के पुत्र का अपहरण होने व फिरौती मांगने के मामले के अपराधियों को थानाधिकारी देशनोक व पुलिस कप्तान की सूझबूझ से अवश्य दबोच लिया गया था।

इसके अलावा नोखा के एक क्रिकेट बुकी को जान माल का नुकसान पहुंचाने की साजिश हो, हिंयादेसर में एक साथ चोरी की पांच घटनाएं होना, बीकानेर के गंगाशहर थाना क्षेत्र में व्यवसायी सुराणा के घर पर खुलेआम गोलियां चलाने का मामला हो या नया शहर थाना क्षेत्र में उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष राठी, की कार पर फायरिंग का मामला हो या वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के घर दबंगई करने पहुंचे युवकों का मामला हो,

इसके साथ ही गांवों में सरकारी सम्पती की चोरी यथा जलदाय विभाग के ट्यूबवैलों से ट्रासफॉर्मर, केबल व स्वीच बोर्ड उखाड़कर ले जाने व घरेलू बिजली के सप्लाई के लिए लगे गांवों व ढाणियों में सिंगल फेज ट्रासफॉर्मर व खंभों से तार चुरा लेने की आई दिन घटनाएं हो रही है लेकिन अभी तक कोई अपराधी नहीं पकड़ा गया है।

ऐसी गंभीरतम श्रेणी की दर्जनों वारदातें अभी भी अनसुलझी है। उन्होंने कहा कि हत्या जैसे मामलों के मुख्य आरोपियों का महीनों तक नहीं पकड़े जाने से कानून के राज व पुलिस के इकबाल से आम जनता का भरोसा उठने लगा है।

विधायक बिश्नोई के अनुसार पुलिस महानिदेशक ने गंभीरता दिखाते हुवे प्रभावी कार्यवाही का आश्वासन दिया और महानिरीक्षक क्राइम वीके सिंह को समस्त घटनाक्रमो की प्रभावी मोनिटरिंग के लिये कहा है।