Home BIKANER ADMINISTRATION सुनो, सुनो, सुनो, अब हर गली, चौराहे पर गूंजेगी डॉ. बी.डी कल्‍ला...

सुनो, सुनो, सुनो, अब हर गली, चौराहे पर गूंजेगी डॉ. बी.डी कल्‍ला की आवाज

बीकानेर, (samacharseva.in)। सुनो, सुनो, सुनो, अब हर गली, चौराहे पर गूंजेगी डॉ. बी.डी कल्‍ला की आवाज,बीकानेर पश्चिम के विधायक, केबिनेट मंत्री डॉ. बी. डी. कल्‍ला की आवाज अब 60 लाउड स्‍पीकरों के माध्‍यम से शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों, बाजारों, संकरी गलियों और चौराहों पर गूंजेंगी।

लगातार चलने वाले ये लाउडस्पीकर संदेश आगामी 26 सितंबर तक प्रतिदिन प्रातः 7 से रात 9 बजे तक ये प्री रिकॉर्डेड ऑडियो मैसेज प्रसारित करेंगे। इसके लिये शहर में 60 स्थानों पर लाउडस्पीकर लगवाये गए हैं।

इन लाउडस्पीकरों से लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के उपायों को अपनाने की अपील करती डॉ. कल्‍ला की  आवाज के साथ ही वरिष्‍ठ चिकित्‍सकों की सलाह भी सुनी जा सकेगी। पाटा कल्‍चर वाले इस शहर को वर्तमान समय में समूह बनाकर पाटों पर नहीं बैठने को कहा जाएगा। जिला प्रशासन ने कोरोनावायरस से बचाव के प्रति आमजन में जागरूकता के लिए शहर में अब सार्वजनिक माइक सिस्टम का प्रयोग करते हुए  जागरूकता संदेश प्रसारित करने का अभियान शुरू किया है।

कलेक्टर नमित मेहता ने बताया कि इन लाउड‍स्‍पीकरों पर इसमें कोरोनावायरस संक्रमण से ठीक हो चुके लोगों से प्लाज्मा डोनेट करने की अपील भी की जाएगी। सूचना और जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक विकास हर्ष ने बताया कि बीकानेर की संस्कृति के अनुरूप लोग वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए पाटों पर समूह में ना बैठने की अपील भी प्रसारित होगी।