Home Bikaner News इप्शिता बनी ‘मिस टीन इण्डियन शाईनिंग स्टार

इप्शिता बनी ‘मिस टीन इण्डियन शाईनिंग स्टार

Ipshita becomes 'Miss Teen Indian Shining Star'

बीकानेर, (samacharseva.in)। इप्शिता बनी ‘मिस टीन इण्डियन शाईनिंग स्टार, बीकानेर निवासी 7 वर्षीय इप्शिता अरोड़ा ने मैत्री पीस फाउण्डेशन द्वारा राष्‍ट्रीय स्तर पर आयोजित ऑनलाईन ब्यूटी कॉन्टेस्ट राष्‍ट्रीय स्तर पर मॉडलिंग का खिताब जीता है। 

इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट में इप्शिता अरोड़ा को ‘मिस टीन इण्डियन शाईनिंग स्टार 2020’ के खिताब से नवाजा गया। फाउण्डेशन से जुड़े डॉ. आशीष मालवीय ने बताया कि टेस्ट में सभी राउण्ड ऑनलाईन किए गए।

इप्शिता ने इससे पहले इन्दौर में भी राष्‍ट्रीय पुरस्कार का खिताब जीत चुकी है तथा मिस रॉयल राजस्थान का खिताब भी अपने नाम कर चुकी है।

 इंदु भूरिया मेघवाल को डॉक्टरेट की उपाधि

बीकानेर, (samacharseva.in) अभियांत्रिकी महाविद्यालय बीकानेर की सहायक आचार्य इंदु भूरिया मेघवाल को मोदी तकनीकी विश्वविद्यालय लक्ष्मणगढ़ ने पीएचडी की उपाधि प्रदान की है।

इंदु ने डॉ. राजीव पौरुष और डॉ. देवाराम गोदारा के संयुक्त निर्देशन में एटिनयुशन स्टडी ऑफ मिलीमीटर वेव प्रोपेगेशन थ्रू फोलिएज इन डेजर्ट विषय पर शोध कार्य पूर्ण किया। इस शोध कार्य में राजस्थान के पश्चिमी हिस्से में 5जी तकनीक की स्थापना हेतु महत्वपूर्ण बिंदु एवं पहलुओं पर प्रकाश डाला गया है।