Home समाचार सेवा बीकानेर हर हाल में चुनाव लडूंगा,  भाजपा में अभी हूं नहीं, कांग्रेस से...

हर हाल में चुनाव लडूंगा,  भाजपा में अभी हूं नहीं, कांग्रेस से विचार नहीं मिलते, आप देशद्रोही पार्टी है– देवीसिंह भाटी

अभी नहीं, चुनाव की रणनीति समय आने पर सार्वजनिक करूंगा

बीकानेर, (समाचार सेवा)। हर हाल में चुनाव लडूंगाभाजपा में अभी हूं नहीं, कांग्रेस से विचार नहीं मिलते, आप देशद्रोही पार्टी है– देवीसिंह भाटी, राज्‍य के पूर्व सिंचाई मंत्री व कोलायत के पूर्व विधायक देवीसिंह भाटी ने आगामी विधानसभा चुनाव में कोलायत से चुनाव लडने की घोषणा की है।

भाटी ने रविवार को कोलायत में पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह घोषणा की। पत्रकारों ने जब जानना चाहा कि भाटी किस पार्टी के टिकट पर चुनाव लडेंगे तो भाटी ने कहा, मैं भाजपा में तो हूं नहीं। कांग्रेस की विचारधारा से मेरा मेल नहीं है तथा आम आदमी पार्टी (आप) पा‍र्टी देशद्रोही है।

इन सब हालातों के बावजूद चुनाव लडा जाएगा और रणनीति की घोषणा बाद में की जाएगी। प्रेस कॉन्‍फ्रेस के दौरान खुद भाटी भाजपामय ही नजर आए।

उन्‍होंने यूपी के भाजपा के योगी राज की तारीफ करते हुए कहा भी कि वे चाहते हैं कि भाजपा मजबूत हो। उन्‍होंने कहा यूपी में वही पुलिस है जिसमें गुंडे बैठकर थाना चलाते थे। वहीं प्रशासन है। अब वहां सब ठीक हो गया।

वहां सुचारू प्रशासनिक व्‍यवस्‍था चल रही है। हिन्‍दू मुसलमान सब संतुष्‍ट है।भाजपा के घर वापसी मुवमेंट का भी सपोर्ट किया। भाटी ने कहा भी कि वे वर्तमान में भाजपा के सदस्‍य नहीं है मगर उनसे जुडे अधिकतर लोग भाजपा के सदस्‍य हैं।

उन्‍होंने कहा कि अब कोई भी सामने आये हर हाल में चुनाव मैदान में उतरा जाएगा। समय आएगा तो भगवान हनुमान बाबा का नाम लेकर डंके की चोट पर समाज को एक नई दिशा देंगे।

पिछले विधानसभा चुनाव में अपने परिवार के सदस्‍य को मिली हार पर भाटी बोले, आज गांव गांव घूम रहा हूं, लोग अब बोल रहे हैं हमने भूल कर दी।

जनता कांग्रेस राज से परेशान हैं। भाटी ने आम आदमी पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी ऐसे फाउंडेशन से चंदा लेती है जो दुनियाभर में जासूसी करवाती है।

उन्‍होंने कहा कि अरविन्‍द केजरीवाल ऐसा व्‍यक्ति है जो पाकिस्‍तान में की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक पर भारतीय सेना पर शक करता है। किसान आंदोलन के नाम से खालिस्‍तानियों का समर्थन करता है।

इस दौरान भाटी ने भाजपा व कांग्रेस दोनों को ही नसीहत दी कि कांग्रेस-भाजपा के नेता-कार्यकर्ता समझ जाएं उन्‍होंने अपने आप को नहीं सुधारा तो प्रदेश के लोग आम आदमी पार्टी को भी स्‍वीकार कर लेंगे।

उन्‍होंने कहा कि इसलिये हम चाहते हैं कि भाजपा मजबूत हो और हम मजबूती के साथ पुराना रवैया छोडकर जनता के बीच जाकर अधिकारियों को सामने बिठाकर जनता को सामने बिठाकर वहीं हाथों हाथ जनहित में फैसला करें।

भाटी ने प्रदेश में सरकारी अधिकारियों दवारा की जा रही खुली वसूली लूट पर मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत को भी घेरा। उन्‍होने कहा कि मुख्‍यमंत्री को सब पता है अधिकारी जनता को लूट रहे हैं।

चुनाव में दिल्‍ली भी रुपया भेजना पडता है इसलिये लूट को छूट दी हुई है।

घर वापसी की अपील

पूर्व मंत्री भाटी ने कहा कि क्षेत्र में हिन्‍दू मुसलमान भाईचारे से सारे साथ रहते थे। उन्‍होंने कहा कि पुराने लोग बताते हैं कि यहां के अल्‍पसंख्‍यक पन्‍द्रह-बीस पीढी पहले विभिन्‍न हिन्‍दू जातियों से ही थे।

भाटी ने इनसे घर वापसी की अपील करते हुए कहा कि अब आप शांतिप्रिय सनातन धर्म में वापस लौट आओ। हम आपको छाती से लगाएंगे हम आपको प्रेम से रखेंगे।

उन्‍होंने कहा कि जब से अरब देशों के पास पेट्रोल का पैसा आया है तब से मुल्‍ला मौलवी यहां आकर लोगों को भडका रहे हैं।

उन्‍होंने कहा कि दंगों में टाटा बिरला, अम्‍बानी, अडानी कोई नहीं मरता, गरीब मारा जाता है।

आग लगाने का काम नहीं करें सीएम गहलोत

देवीसिंह भाटी ने कहा कि राजस्‍थान में सभी धर्मों के लोग भाईचारे से रहते थे। जिस प्रकार की तुष्टिकरण की राजनीति राजस्‍थान में अपनाई जा रही है।

जोधपुर जैसा शां‍त शहर वहां योजनाबद तरीके से पत्‍थरबाजी होती है। सरकार संरक्षण दे रही है। उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्रीजी आप आग लगाने वाला काम मत करो।

आप बीजेपी पर आरोप लगाते हो मगर छत्‍तीसगढ में कांग्रेस की सरकार है वहां दंगे नहीं हो रहे, यूपी और आसाम में क्‍यों नहीं हो रहे दंगे। माहोल को बिगाडने का काम मत करो।

आगजनी से पीडित परिवार को दी आर्थिक सहायता

पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी ने रविवार को श्रीकोलायत प्रवास के दौरान गत दिनों कोलायत क्षेत्र में सात गायों के जलकर मरने से दुखी परिवार से भेंट की।

भाटी ने इस परिवार को एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्‍ध कराई। साथ ही शासन प्रशासन से भी उचित कार्यवाही करवाने का आश्वासन दिया।

इस दौरान भाटी ने आगजनी की घटनाओं को रोकने के लिये एसडीएम व तहसील हैडक्‍वार्टर पर फायर ब्रिगेड की तथा ग्राम पंचायत लेवर पर  बाइक फायर ब्रिगेड की व्‍यवस्‍था किए जाने की मांग की।