Home bikaner police विवाहिता की संदिग्‍ध मौत, गैंगरेप मामले में आरोपी पति गिरफ्तार

विवाहिता की संदिग्‍ध मौत, गैंगरेप मामले में आरोपी पति गिरफ्तार

बीकानेर, (samacharseva.in)। विवाहिता की संदिग्‍ध मौत, गैंगरेप मामले में आरोपी पति गिरफ्तार, कोटगेट थाना क्षेत्र की निवासी एक 19 वर्षीय विवाहिता के गैंगरेप, संदिग्‍ध मौत, दहेज प्रताडना के मामले में जांच अधिकारी सीओ सदर पवन कुमार भदोरिया ने मृतका के पति यूपी मूल के हाल बीकानेर में कसाईबारी में किरायेदार मोहम्‍मद समीर अहमद पुत्र अनीष अहमद को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।

बिजनौर निवासी मृतका की मां ने शुक्रवार 21 अगस्‍त को महिला थाने में दर्ज रिपोर्ट में बताया था कि उसकी पुत्री चांदनी को उसके पति मोहम्‍मद समीर अहमद, ससुर अनीष अहमद, सास सलमा, चांदनी के पति की पहली पत्‍नी शबनम, देवर शाहरुख ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर फांसी देकर हत्‍या कर दी।

पुलिस ने इस मामले में उत्‍तरप्रदेश के मेरठ शहर में इस्‍लामाबाद उंचापीर किदवाई नगर स्थित मक्‍का मस्जिद के पास गली नंबर 3 मूल के हाल बीकानेर में कसाईबारी में मोहम्‍म्‍द अली के किरायेदार मृतका चांदनी के पति, ससुर, देवर आदि के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की। इस मामले में मृतका की मां ने बताया कि आरोपियों ने एकराय होकर उसकी पुत्री चांदनी को दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर उसको परेशान किया। ससुर व देवर ने चांदनी से दुष्‍कर्म किया।

आरोपियों ने बाद में चांदनी की हत्‍या कर दी। परिवादिया के अनुसार चांदनी का पति आरोपी समीर 18 जून 2020 उसकी पुत्री 19 वर्षीय चांदनी को बहला फुसला कर भगाकर बीकानेर ले आया था। बाद में उसकी बडी पुत्री शबाना के पास चांदनी का फोन आया कि वह बीकानेर में हैं। उसे दहेज के लिये प्रताडित किया जा रहा है। उसके साथ गलत काम भी कर रहे हैं।

परिवादिया के अनुसार बाद में 20 अगस्‍त 2020 को थाने से उसके पास फोन आया था कि चांदनी ने फांसी लगा ली है।