Home Bikaner News प्रतिदिन एक लाख लोगों को नि:शुल्क पिलाएंगे सर्वज्वरहर काढ़ा

प्रतिदिन एक लाख लोगों को नि:शुल्क पिलाएंगे सर्वज्वरहर काढ़ा

बीकानेर, (samacharseva.in)। ‘प्रतिदिन एक लाख लोगों को नि:शुल्क पिलाएंगे सर्वज्वरहर काढ़ाए बीकानेर शहर कोरोना नियंत्रण अभियान’ के तहत   प्रतिदिन एक-एक लाख लोगों को सर्वज्वरहर काढ़ा नि:शुल्क पिलाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। शनिवार को भी इसकी तैयारियां जारी रहीं।

कम्यूनिटी वेलफेयर सोसायटी के राजकुमार किराडू ने बताया कि शहर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर यह पहल की गई है। इसका आयोजन गांधी विद्या मंदिर सरदारशहर के सहयोग से 14 से 16 सितम्बर तक प्रतिदिन प्रात: 8 से दोपहर 1 बजे तक 70 केन्द्रों पर किया जाएगा। शनिवार को चारों क्लस्टर प्रभारियों ने अपने-अपने जोन की बैठक ली तथा तैयारियों की समीक्षा की।

किराडू ने बताया कि चारों क्लस्टर मुख्यालयों से प्रात: 8 बजे सभी केन्द्रों पर काढा पहुंचा दिया जाएगा। प्रत्येक केन्द्र पर पर्याप्त संख्या में विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे। प्रत्येक व्यक्ति लगातार तीन दिनों तक यह काढ़ा ले सकते हैं। शिविर के दौरान संस्थाओं के प्रतिनिधि घर-घर जाकर भी लोगों को इसके लिए प्रेरित करेंगे।

उन्होंने बताया कि शिविर में प्रत्येक व्यक्ति को मास्क पहनकर आना होगा तथा दो गज की दूरी बनाए रखनी होगी। आयोजन में जिला प्रशासन के अलावा भारत स्काउट गाइड, कम्यूनिटी वेलफेयर सोसायटी, रोटरी क्लब, रोट्रक्ट, इनर व्हील तथा आॅवर फोर नेशन संस्थाएं भी भागीदारी निभाएंगी।