×

टंकी की जमीन को लेकर विधायक व मंदिर समर्थक आपस में उलझे

MLA and temple supporters got into a fight over the land of the tank

NEERAJ JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा)।बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास और महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने शुक्रवार को गोपेश्वर बस्ती में पानी की टंकी के निर्माण के लिए भूमि पूजन किया। वहीं, जिस जमीन पर टंकी निर्माण किया जाना है उसे गोपेश्‍वर मंदिर की जमीन बताकर कुछ लोगों ने मौके पर भूमि पूजन का विरोध किया। टंकी का विरोध करने वाले लोगों का कहना है, यह जमीन गोपेश्वर मंदिर की है। आए दिन सत्संग, भजन, आदि कार्यक्रम होते हैं। यहां टंकी नहीं बनाने देंगे। जबकि अधिकारियों ने जमीन का नाम करने के बाद कहा कि जमीन सरकारी है।  

भूमि पूजन कार्यक्रम के इस अवसर पर व्यास ने कहा कि 800 किलोलीटर पानी की टंकी के निर्माण से 50 हजार से अधिक जनसंख्या को पर्याप्त पेयजल मिलेगा। इससे लक्ष्मीनाथ मंदिर, गंगाशहर और जेलवेल सब डिविजन के अंतिम छोर के क्षेत्रों गोगागेट, लाल गुफा, हमालों की बारी, चोपड़ा स्कूल, जेलवेल आदि क्षेत्र के लोगों को पूरे प्रैशर से पानी मिलेगा। भीषण गर्मी के दौर में होने वाली समस्या का स्थाई समाधान होगा। महापौर श्रीमती सुशीला कंवर राजपुरोहित ने कहा कि टंकी के निर्माण से आखिरी छोर तक बैठे व्यक्ति को पर्याप्त पेयजल मिलेगा।

उन्होंने बताया कि टंकी के निर्माण से वार्ड संख्या 26, 46 तथा 47 के लोग लाभान्वित होंगे। इस अवसर पर पार्षद रामदयाल पंचारिया, सुमन छाजेड़, पार्षद किशोर आचार्य, भँवर साहू,  शिवरत्न पडिहार, भैरूसिंह भाटी, किशन अग्रवाल, सुनील बिश्नोई, अजय भादानी, जलदाय विभाग के अधिशासी अभियन्ता विनय कुमार जैन, सहायक अभियंता बाबूलाल, अनिल आचार्य, मुरली व्यास आदि मौजूद रहे।

टंकी विरोधियों ने लगाए विधायक मुर्दाबाद के नारे

गोपेश्‍वर बस्‍ती स्थित मंदिर के पास पानी की टंकी पर बनाने के लिये भूमि पूजन करने गये विधायक जेठानंद व्यास को स्‍थानीय लोगों का विरोध का सामना करना पड़ा। मौके पर विधायक समर्थक व मंदिर समर्थक अपने अपने पक्ष में नारेबाजी करते रहे। मंदिर समर्थकों ने जेठानंद मुर्दाबाद के नारे लगाए। आपसी तू-तू,मैं-मैं और धक्का मुक्की भी हुई। जिला कांग्रेस के संगठन महासचिव नितिन वत्‍सस ने विधायक को नसीहत दी है कि विरोध करने वाले आम लोगों से बातचीत के दौरान विधायक को सयंम बरतना चाहिये।

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!