×

द मदर केयर्स ट्रस्ट ने कराया पीबीएम अस्‍पताल के आर वार्ड का नवीनीकरण

The Mother Cares Trust renovated R Ward of PBM Hospital

बीकानेर, (समाचार सेवा)। द मदर केयर्स ट्रस्ट ने कराया पीबीएम अस्‍पताल के आर वार्ड का नवीनीकरण, द मदर केयर्स ट्रस्ट द्वारा पीबीएम अस्पताल के आर वार्ड में करवाए गए नवीनीकरण व सौन्‍दर्यकरण कार्यों का लोकाप्रण रविवार को ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने किया।

मदर केयर्स ट्रस्ट द्वारा इस वार्ड में बुनियादी सुविधाओं में विस्तार के पश्चात इसे अस्पताल प्रशासन को सुपुर्द किया गया है। समारोह में ऊर्जा मंत्री भाटी ने कहा कि बीकानेर के भामाशाह सामाजिक सरोकार के कार्यों में सदैव आगे रहते हैं।

द मदर केयर्स ट्रस्ट द्वारा पीबीएम अस्पताल में  करवाए गए कार्य इसी श्रंखला की एक कड़ी है। कार्यक्रम में डॉ. भीमराव अंबेडकर फाउंडेशन (अंबेडकर पीठ) के महानिदेशक मदन गोपाल मेघवाल ने कहा कि संस्था ‘पे बैक टू सोसाइटी’ के उद्देश्य के साथ कार्य कर रही है।

उन्होंने इसे डॉ. भीमराव अंबेडकर का ध्येय वाक्य बताया और कहा कि हमें शिक्षा, स्वास्थ्य और जल संरक्षण के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में भी कार्य करना चाहिए।  संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के पवन ने कहा कि पीबीएम अस्पताल की व्यवस्थाएं और अधिक सुदृढ़ हों, इसके लिये प्रत्येक व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी।

कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि द मदर केयर्स ट्रस्ट द्वारा समाज को लौटाने के विचार को विचारधारा के रूप में बदल कर अनुकरणीय पहल की है। संस्था के सचिव पन्ना लाल चंदन ने बताया कि संस्था द्वारा अक्टूबर 2021 में आई वार्ड का नवीनीकरण और सौंदर्यकरण करवाया गया।

वहीं आर वार्ड के सौंदर्यीकरण का कार्य गत 9 जनवरी को प्रारंभ हुआ तथा डेढ़ महीने में इसे पूर्ण करवा लिया गया। कार्यक्रम में सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ मुकेश आर्य, समाजसेवी कन्हैयालाल कल्ला, पीबीएम अधीक्षक डॉ. परमिंदर सिरोही, डॉ. संतोष खाजोटिया, राजकुमार चंदन ने विचार रखे।

समारोह में हरजीराम चंदन, सुषमा बारूपाल, सुनीता गौड़, दिलीप बांठिया, डॉ. शैली, डॉ. सुनील, डॉ सुनीता झांझडिया आदि मौजूद रहे।

 

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!