डिक्लेथोंन का स्पोर्टस उत्सव 5 व 6 मई को

Decathilon from 5th may

जयपुर (समाचार सेवा)।  डिक्लेथोंन का स्पोर्टस उत्सव 5 व 6 मई को। पिंकसिटी में एक ही छत के नीचे पहली बार होगी 25 से अधिक स्पोर्टस एक्टिविटी, फन साइकिल राइड के साथ होगा आगाजविश्व की सर्वश्रेष्ठ और सबसे बडी स्पोर्ट्स कंपनी डिक्लेथोंन का स्पोर्ट्स उत्सव 5 व 6 मई को आयोजित किया जाएगा।

जिसमें 25 से अधिक विभिन्न स्पोर्ट्स की एक्टिविटी के साथ ही बच्चों, युवाओं और हर वर्ग के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। उत्सव की शुरूआज फन साइकिल राइड के साथ होगी। कम्यूनिकेशन मैनेजर देवांग कासिव ने बताया कि पिंकसिटी के अजमेर रोड स्थित डिक्लेथोंन की ओर से आयोजित स्पोर्ट्स उत्सव के पहले दिन 5 मई को अल्बर्ट हॉल से फन साइकिल राइड का आयोजन किया जाएगा।

जिसमें विभिन्न साइकिल क्लब के साथ भी शहर के जागरूक नागरिक साइकिल चलाकर जीवन में स्वस्थ रहने के लिए और विष्व की सबसे बडी समस्या प्रदूषण से बचने के लिए सप्ताह में एक बार साइकिल का उपयोग अवष्य करने का सन्देष देंगे। उन्होने बताया कि आज की भागदौड भरी जिन्दगी में हर कोई दुपहिया या चार पहिया वाहनों का उपयोग कर रहा है। इससे शारिरिक मेहनत लगभग बंद सी हो गई है। जो कि सभी बीमारियों की जड है।

ऐसे में फन राइड जयपुरवासियों को एक अलग तरह का सन्देष देगी। राजस्थान का पहला सौर ऊर्जा संचालित स्टोर- उन्होने बताया कि फ्रंास में 1976 में स्थापित डिक्लेथोंन वर्तमान समय में यूरोप के स्पोर्टस रिटेल मार्केट में सबसे बडा नाम है। अपने 75 हजार से अधिक टीम मेम्बर्स तथा दुनिया के 35 से अधिक देषों में 1170 से अधिक स्टोर्स के माध्यम से डिक्लेथोंन एक दुनिया में एक जाना-पहचाना नाम बन चुका है। राजस्थान में स्थापित डिक्लेथोंन स्पोर्टस कॉम्पलेक्स अपनी आप में खेल से जुडे सभी प्रकार की सुविधाओं का संसार है। पूरा स्टोर सौर ऊर्जा से संचालित है।

जो अपने आप में अनूठा है। संभवतः यह पहला इतना बडा कॉम्पलेक्स है, जो राजस्थान के परम्परागत प्राकृतिक सा्रेत की सहायता से रोषन हो रहा है।दो दिन में होगी 25 से अधिक एक्टिविटी- उन्होने बताया कि दो दिवसीय स्पोर्टस कार्निवल में 25 से अधिक स्पोर्टस एक्टिविटी होगी। दूसरे दिन 6 मई को 10 किलोमाटर की दौड का आयोजन किया जाएगा।

जिसमें खिलाडी, प्रषिक्षक, विद्यार्थी, महिलाएं सहित अनेक आयु वर्ग के हजारों लोग भाग लेंगे। उन्होने बताया कि स्पोर्ट्स उत्सव के तहत स्विमिंग, बैडमिंटन, बॉस्केटबॉल, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस, स्केटिंग, बीच वॉलीबाल व रग्बी सहित 25 से अधिक स्पोर्ट्स एक्टिविटीज होगी। स्पोर्ट्स एक्टिविटीज को लेकर अभी से युवाओं में काफी उत्साह नजर आ रहा है।

इसके पंजीयन के लिए सैकडों प्रतिभागियों ने ऑनलाइन प्रविष्टियां दी है। 365 दिन खुला है स्पोर्टस स्टोर- उन्होने बताया कि डिक्लेथोंन विश्व स्पोर्ट्स का नामचीन शोरूम है। यहां लगभग 60 से अधिक खेलों की हर तरह की खेल सामग्री उपलब्ध है। कांप्लेक्स में आने के बाद बच्चों के साथ ही बुजुर्ग भी अपने आप को युवा महसूस करते हैं।

यह स्पोर्ट्स कांपलेक्स वर्ष भर खुला रहता है और यहां बास्केटबॉल, क्रिकेट, फुटबॉल, बैडमिंटन, टेबलटेनिस ओर टेनिस सहित अनेक खेलों की निःशुल्क कोचिंग भी उपलब्ध है। यहां आने वाले खिलाड़ियों को दक्ष प्रशिक्षक खेल का निःशुल्क प्रशिक्षण देते हैं साथ ही उन्हें निःशुल्क खेल सामग्री भी उपलब्ध कराई जाती है।

उन्होने बताया कि कॉम्पलेक्स में छह एक्सपीरियंष जोन बने हुए हैं, जहां खेल प्रेमी कांप्लेक्स के बारे में अपना फीडबैक दे सकते हैं। यहां उपलब्ध सभी उत्पादों पर 2 साल की वारंटी है। वही साइकिल बाइक में लाइफ टाइम वारंटी देने वाला यह एकमात्र शो रूम है।