फर्जी पास पर चलाये वाहन, मामला दर्ज

0
fake pass

बीकानेर, (samacharseva.in) बीछवाल थाना पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान आवश्‍यक कार्य के लिये वाहन चलाने की परमिशन के नाम पर फर्जी तरीके से पास बनाने पर तीन वाहन चालकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिला परिवहन अधिकारी बीकानेर की ओर से दर्ज कराये गए इस मामले में बताया गया है कि आरोपियों ने इस माह 16 व 17 अप्रैल को वाहनों के फर्जी तरीके से पास बनवाकर इस्‍तेमाल किए। थानाधिकारी मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि इस मामले में वाहन संख्‍या आरजे 01 युए- 0740, आरजे 07 युऐ 3636 तथा आरजे 07 सीसी 9597

व अन्‍य के खिलाफ आईपीसी की धारा 198,269,420,465, 468,120बी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है।

Advertisements
LONGI

कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र के श्रमिक, कर्मकार नहीं कर सकेंगे कोई काम

निषेधाज्ञा क्षेत्र से कोई बाहर नहीं आएगा – कलक्‍टर

बीकानेर, (samacharseva.in) जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि है कि मोडिफाइड लॉकडाउन के दौरान किसी भी स्थिति में कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र के श्रमिक अथवा अन्य कार्य करने वाला व्यक्ति कार्य पर नहीं आ सकेगा। गौतम बुधवार को अपने कक्ष में विभिन्न कार्यकारी एजेंसी के अधिकारियों के साथ बैठक में बोल रहे थे। उन्‍होंने कहा कि जो कार्य अनुमत किए गए हैं उनको शुरू करते समय सोशल डिस्टेंसिंग की पालना  आवश्यक रूप से हो। ग्रामीण क्षेत्रों में श्रमिक कार्य स्थल पर ही रहे और वे बार-बार गांव नहीं जाएं। गौतम ने कहा कि  अगर किसी अभियंता को ऐसा लगता है कि निर्माण कार्य के लिए किसी सामग्री की जरूरत के लिए कोई दुकान अथवा संस्थान खुलवाना आवश्यक है तो संबंधित एरिया मजिस्ट्रेट को लिखित में दिया जाए ताकि संबंधित एरिया मजिस्ट्रेट दुकान अथवा संस्था कुछ समय के लिए खुलवा कर सामान की उपलब्धता करवा सकें।  ग्रामीण क्षेत्र में जो कार्य हो रहे हैं वहां सभी श्रमिक उसी गांव के अथवा आसपास के हो। भारतमाला प्रोजेक्ट, पीएचडी, एनएच, एनएचआई के अपने श्रमिकों को कार्यस्थल पर कैंप में ही रखे। जो लेबर कार्य कर रही है उसकी संपूर्ण जानकारी ठेकेदार के पास होनी चाहिए। निर्माण कार्यों के लिए सामान की जरूरत है वह सब गुड्स कैरियर के माध्यम से मंगवाई जा सकती है। बैठक नगर विकास न्यास सचिव मेघराज सिंह मीणा, अधीक्षण अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग बसंत आचार्य, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के दीपक बंसल,  आरयूआईडीपी के डी के मित्तल, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता व आरएसएलडीसी के अभियंता उपस्थित थे।

सीमान्त क्षेत्र विकास के कार्य शीघ्र शुरू करें

गौतम ने बताया कि सीमांत क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत जो कार्य स्वीकृत किए गए हैं वे सभी कार्य तुरंत शुरू किए जा रहे हैं। पाइप लाइन डालने जैसे कार्य कोरोनावायरस के तहत जारी एडवाइजरी की पालना करते हुए किए जाएंगे। मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत जो कार्य चल रहे हैं उनको प्रोटोकॉल की पालना करते हुए शुरू किया जा सकता है।

Advertisements
SAMACHAR SEVA TELEGRAM
Advertisements
ad
Previous articleकर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र के श्रमिक, कर्मकार नहीं कर सकेंगे कोई काम
Next articleचार लड़कों ने वाहन मालिक को पीटा, रुपये छीने
Samacharseva.in Best News portal of Bikaner Local News and Events नमस्कार साथियों, samacharseva.in न्यूज वेबसाइट बीकानेर (राजस्थान) से संचालित है। यह एक न्यूज ग्रुप है। इसके के लिये समाचार, फीचर, फोटो व वीडियो samacharseva@gmail.com तथा neerajjoshi74@gmail.com पर भेज सकते हैं। हमें 9251085009, 9521868060 पर कॉल कर सकते हैं, व्हाटस एप पर संदेश दे सकते हैं। एसएमएस भेज सकते हैं। साथ ही 0151-2970812 पर कॉल पर संपर्क कर सकते हैं अथवा अपना संदेश फैक्स कर सकते हैं। समाचार सेवा गुप का एक यूटयूब चैनल SAMACHAR SEVA भी है। हमारा फेसबुक पेज https://www.facebook.com/SamacharSevaBikaner है। लिंकड इन पेज https://www.linkedin.com/feed/?trk= है। टिवटर पेज https://twitter.com/neerajoshi है। गूगल प्लtस पेज https://plus.google.com/u/0/+SAMACHARSEVA है। इंस्‍टाग्राम पेज https://www.instagram.com/neerajjoshi_/ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here