बीकाजी के कारखाने में लगी आग

0
bikaji

बीकानेर (समाचार सेवा)। ट्रक-बॉयलर से भिडा, बीकाजी के कारखाने में लगी आग, बीकानेर में भुजिया बनाने का सबसे आधुनिक कारखाना सोमवार 9 जुलाई 2018 को आग की लपटों से घिर गया। आग की खबर सोशल मीडिया में दोपहर 12.30 बजे के बाद से आनी शुरू हुई जो  आग पर काबू पाने तक तेजी से पल पल की जानकारी के साथ सोशल मीडिया पर जारी रही।

* ऐसे लगी आग

Advertisements
LONGI

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आग प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आग फैक्ट्री के पीछे की तरफ लगी है। फैक्ट्री के पीछे की तरफ प्रॉडक्शन एरिया में एक ट्रक बैक आ रहा था। ट्रक चालक की असावधानी से बॉयलर को टक्कर लग गई जिससे उसका पाइप फट गया। इससे बॉयलर का ऑयल जमीन पर बिखर गया। उसी समय किसी चिनगारी से ऑयल ने आग पकड़ ली। दोपहर बाद लगभग डेढ बजे आग पर 90 प्रतिशत तक काबू पा लिया गया। बीकानेर में बीकाजी का यह कारखाना करणी औधोगिक क्षेत्र में बाईपास रोड पर स्थित है। यह कारखाना फेमस उधोगपति व बीकानेर व्याापार उधोग मंडल के मुख्यै संरक्षक शिवरतन अग्रवाल उर्फ फन्ना  बाबू का है।

* फायरबिग्रेड व पुलिस पहुंची मौके पर

अग्निकांड की जानकारी मिलते ही बीछवाल थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। आग की सूचना मिलते ही फैक्ट्री कार्मिकों में अफरा तफरी मच गई। एकाएक काले धुंओं से पूरे औद्योगिक क्षेत्र में भी आग से ज्यादा तेजी से आग बात बात फैल गई। तत्काल फायरबिग्रेड को सूचना की गई। बताते है फायरबिग्रेड पहुंचने से पहले फैक्ट्री कार्मिकों ने आग पर करीब करीब काबू पा लिया था। आग की सूचना पर नगर विकास न्यास अध्यक्ष महावीर रांका भी मौके पर पहुंच  गए। मौके पर तीन एंबुलेंस भी पहुंच गई। अब आग पर नियंत्रण पा लिया गया है लेकिन ऑयल जहां बिखरा हुआ था वहां थोड़ी थोड़ी आग उठ रही थी। आग की सूचना पर पुलिस और सुरक्षा की दृष्टि से आरएसी की तीन गाडि़यां भी फैक्ट्री में पहुंच गई है।

* कार भी आग की चपेट में आई

करणी औद्योगिक नगर की फैक्ट्री का पूरा प्रशासन देखने वाले कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट श्री प्रवीण गुप्ता की कार भी आग की चपेट में आ गई है। यह कार बॉयलर के पास ही खड़ी रहती है। प्रवीण गुप्ता की कार रोजाना की तरह बॉयलर के पास पार्किंग क्षेत्र में  खड़ी थी। आग लगते ही फैक्ट्री के कामगार बाहर की ओर भाग गए। बॉयलर की आग से कार का काफी नुकसान हुआ है।

* शिव रतन अग्रवाल कल ही लौटे हैं विदेश से

बीकाजी के चेयरमैन पिछले दिनों विदेश गए हुए थे। वे कल ही पहुंचे हैं। आग की सूचना मिलते ही शिवरतन अग्रवाल फन्ना बाबू और निदेशक उनकी पुत्रवधू  श्वेता अग्रवाल भी मौके पर पहुंच गई है।

प्रशासन भी मौके पर पहुंचा

आग लगने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक सवाईसिंह गोदारा भी मौके पर पहुंच गए। तीन थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस का कहना है कि आग लगने के कारणों की विस्तृत जांच की जा रही हे।

Advertisements
SAMACHAR SEVA TELEGRAM
Advertisements
ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here