दहेज प्रताडना की शिकार तीन विवाहितायें पहुंची महिला थाने

0
Three married women reached police station for dowry harassment
Three married women reached police station for dowry harassment

बीकानेर, (samacharseva.in)। दहेज प्रताडना की शिकार तीन विवाहितायें पहुंची महिला थाने, महिला थाना पुलिस ने शनिवार को दहेज प्रताडना के आरोप के तीन मामले दर्ज किए हैं। तीनों मामलों में पीडिताओं ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ शादी के बाद से दहेज की मांग पूरी करने को लेकर परेशान करने, मारपीट करने के आरोप लगाये हैं।

थाना प्रभारी मनोज माचना ने बताया कि दहेज प्रताडन के एक मामले में पीडिता के आरोप पर मुरलीधर व्‍यास कॉलोनी में मौसम विभाग कार्यालय के पास डी-33 निवासी सुमित, कौशल्‍या देवी तथा राधेश्‍याम के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Advertisements
LONGI

उन्‍होंने बताया कि दहेज प्रताडना के दूसरे मामले में पीडिता की रिपोर्ट पर गंगाशहर में गोपेश्‍वर बस्‍ती में पीएन पैलेस के सामने वाली गली के निवासी सूरजमल, महेन्‍द्र कुमार, शांति देवी, भंवरी देवी व ज्ञान प्रकाश के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच एसआई श्रीमती विजय को सौंपी गई है।

थानाधिकारी ने बताया कि दहेज प्रताडना के तीसरे मामले में पीडिता की शिकायत पर श्रीडूंगरगढ के कोटासर गांव निवासी संतोष, जगदीश, राजबाला तथा पीडिता की सास के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। थानाधिकारी मनोज माचरा ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धरा 498ए, 406, 323, 353 के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Advertisements
SAMACHAR SEVA TELEGRAM
Advertisements
ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here