मरीज पत्‍नी के लिये मांगा बेड, मिला थप्‍पड

Seeked bed for patient wife, found slapped
Seeked bed for patient wife, found slapped

बीकानेर, (samacharseva.in)। पीबीएम अस्‍पताल में रविवार देर शाम एक पति ने अपनी बीमार पत्‍नी के लिये जे वार्ड ( महिला अस्‍पताल)। में बेड की मांग की उसकी मांग तो दो से अधिक घंटे तक पूरी नहीं हुई मगर इस बीच पहुंचे खाकी वालों ने बेड के लिये हंगामा कर रहे युवक पति को चांटा जरूर रसीद कर दिया।

सरदारशहर मूल के हाल बीकानेर में मुरलीधर व्‍यास कॉलोनी निवासी मनीष नाई की पत्‍नी गोमती ने गलती से कोई जहरीला पदार्थसेवन कर लिया। मनीष पत्‍नी को लेकर पीबीएम अस्‍पताल पहुंचा था। अस्‍पताल के इमरजेन्‍सी वार्ड में तो गोमती की अच्‍छी तरह से जांच की गई और उसे जे वार्ड में जाने को कह दिया गया।

मनीष पत्‍नी को लेकर जे वार्ड पहुंचा तो वहां कोई बैठने का स्‍थान नहीं मिलने पर मनीष ने अपनी पत्‍नी को वार्ड में डॉक्‍टर के लिये रखी गई किसी कुर्सी पर बिठा दिया। मनीष के अनुसार उसकी पत्‍नी के डॉक्‍टर के लिये रखी गई किसी कुर्सी पर बैठने पर अस्‍प्‍ताल के गार्ड ने कुर्सी को लात मारकर पीछे कर दिया और‍ महिला से अभद्र तरीके से पेश आया। पत्‍नी के साथ ऐसा सलूक देखकर मनीष का पारा हाई हो गया।

उसने वहां अपनी पत्‍नी को तुरंत बेड देने के लिये हंगामा शुरू कर दिया। वह वार्ड में उपस्थित चिकित्‍सकों व नर्सिंग स्‍टाफ से उलझ गया। लगभग दो घंटे तक हंगामा हुआ मगर मरीज गोमती को बेड उपलब्‍ध नहीं कराया गया।

वार्ड स्‍टाफ का कहना था कि वार्ड में बेड खाली नहीं है। गुस्‍साये मनीष ने हंगामा शुरू किया तो वार्ड स्‍टाफ ने पुलिस को फोन कर दिया व कुछ वार्ड स्‍टाफ गुस्‍साये मनीष का वीडियो भी बनाने लगे। वार्ड स्‍टाफ को वीडियो बनाते देख मनीष और भडक गया।

बाद में उसे खाकी के जोर व परिजनों की समझाइश से शांत कराया गया। बाद में मौके पर पहुंचे सीनियर चिकित्‍सक मनोज मीणा ने मनीष की पत्‍नी गोमती के लिये बेड की व्‍यवस्‍था कराई। इस प्रकार मामला शांत हुआ।

उषा जोशी, अपराध संवाददाता 7597514697, ushajoshi0077@gmail.com